Move to Jagran APP

जौनपुर में कोर्ट में तोड़फोड़, अदालती काम ठप

जौनपुर। मोहम्मद हसन कालेज के प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर को हड़ताल के बावजूद बगैर बेल बांड के जमानत देने के विरोध में दीवानी के वकीलों ने जमकर हंगामा किया। अदालत का काम ठप कर सीजेएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनके चेंबर में घुसे वकीलों ने मेज व कुर्सियां तोड़ डालीं। प्रदर्शन के दौरान कई तरह के आरोप भी लगाए।

By Anjani ChoudharyEdited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 06:25 PM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 06:25 PM (IST)
जौनपुर में कोर्ट में तोड़फोड़, अदालती काम ठप

जौनपुर। मोहम्मद हसन कालेज के प्राचार्य डा. अब्दुल कादिर को हड़ताल के बावजूद बगैर बेल बांड के जमानत देने के विरोध में दीवानी के वकीलों ने जमकर हंगामा किया। अदालत का काम ठप कर सीजेएम के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। उनके चेंबर में घुसे वकीलों ने मेज व कुर्सियां तोड़ डालीं। प्रदर्शन के दौरान कई तरह के आरोप भी लगाए। वकीलों के समूह ने बार के अध्यक्ष का भी घेराव किया। मामला बढ़ता देख वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने हस्तक्षेप कर साधारण सभा की बैठक की। उसके बाद जिला जज के साथ भी वकीलों की बैठक हुई जिसमें दोनों तरफ से मामले को सुलझाने का प्रयास किया गया। न्यायालय परिसर में वकीलों के आक्रामक रुख को देखते हुए पुलिस व पीएसी तैनात कर दी गई है।

loksabha election banner

डा. कादिर और उनके सहयोगी जीवन यादव की सोमवार की शाम पांच बजे जमानत मंजूर की गई थी। उसके बाद उन्हें जेल से रिहा कर दिया गया था। ये लोग गत शुक्रवार को मो. हसन कालेज के सामने चौरा माता स्थल से नीम का पौधा उखाडऩे के बाद हुई मारपीट के मामले में आरोपी बनाए गए थे जिसे लेकर भाजपा व श्री दुर्गापूजा महासमिति के नेतृत्व में कोतवाली के सामने सड़क जाम किया गया था।

पढ़ें: हमलारोपी भाईयों की जमानत याचिका खारिज

पढ़ें:प्रदीप शुक्ला को सुप्रीम कोर्ट से जमानत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.