Move to Jagran APP

जन्‍मदिन पर आडवाणी देख रहे थे चक्रव्‍यूह में फंसे अभ‍िमन्‍यु को

आठ नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजों में जब भाजपा की हार की घोषणा हुई, तब आडवाणी महाभारत का चक्रव्‍यूह वाला एपिसोड देख रहे थे।

By Sachin MishraEdited By: Published: Tue, 01 Dec 2015 02:24 PM (IST)Updated: Tue, 01 Dec 2015 02:26 PM (IST)
जन्‍मदिन पर आडवाणी देख रहे थे चक्रव्‍यूह में फंसे अभ‍िमन्‍यु को

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के साथ तीन अन्य नेताओं ने दिवाली की पूर्व संध्या पर बिहार चुनाव में भाजपा की हार के बाद जो बयान दिया था, उससे भाजपा में महाभारत शुरू हो गई थी।

prime article banner

आठ नवंबर को बिहार चुनाव के नतीजों में जब भाजपा की हार की घोषणा हुई, तब आडवाणी महाभारत का चक्रव्यूह वाला एपिसोड देख रहे थे।

माना जा रहा है कि भाजपा के रथयात्री उस दिन चक्रव्यूह के एपिसोड को देखकर खुद को संतुष्ट कर रहे थे, जिसमें अभिमन्यु फंस गया था। रामानंद सागर के महाभारत नाटक में नितीश भारद्वाज ने श्रीकृष्ण की भूमिका निभाई थी।

पार्टी की ओर से पिछले शनिवार को दिवाली मिलन समारोह आयोजित किया गया। जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उसमें शामिल हुए तो आडवाणी के करीब 275 समर्थक उनके 30 पृथ्वीराज रोड स्थित आवास के लॉन पर उस नाटक को देख रहे थे। दरअसल, उस दिन (27 नवंबर को) आडवाणी की पत्नी कमला का जन्म दिन आडवाणी के घर पर मनाया जा रहा था।

इस कार्यक्रम के शुरू होने से पहले जन्मदिन की बधाई देने के लिए राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी आडवाणी के घर पहुंचे थे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी, हर्ष वर्घन और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह भी इसी आयोजन में शामिल होने आडवाणी के आवास पहुंचे थे।

मोदी और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आठ नवंबर को आडवाणी के जन्मदिन पर उनके घर नहीं पहुंच सके थे, लेकिन दोनों नेताओं ने उन्हें फोन करके जन्मदिन की बधाई दी थी। उस दिन सभी न्यूज चैनलों पर बिहार के चुनाव में भाजपा की जीत की अपुष्ट खबरें पहले से ही चलने लगी थीं।

पढ़ेंः भाजपा नेता लालकृष्ण आडवाणी की पत्नी एम्स में भर्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK