Move to Jagran APP

दिल्ली विस में VAT संशोधन प्रस्ताव पास, जानें क्या होगा महंगा

दिल्ली विधानसभा में VAT संशोधन प्रस्ताव पास हो गया है। VAT संशोधन प्रस्ताव पास होने के बाद कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला किया है। कांग्रेसी नेता अजय माकन ने 'आप' पर हमला करते हुए कहा कि 'आप' पार्टी ने दिल्ली में सबसे कम स्तर पर VAT लागू

By Ramesh MishraEdited By: Published: Tue, 30 Jun 2015 05:37 PM (IST)Updated: Tue, 30 Jun 2015 09:19 PM (IST)
दिल्ली विस में VAT संशोधन प्रस्ताव पास, जानें क्या होगा महंगा

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा में VAT संशोधन प्रस्ताव पास हो गया है। VAT संशोधन प्रस्ताव पास होने के बाद कांग्रेस ने भी आम आदमी पार्टी पर हमला किया है। कांग्रेसी नेता अजय माकन ने 'आप' पर हमला करते हुए कहा कि 'आप' पार्टी ने दिल्ली में सबसे कम स्तर पर VAT लागू करने का वादा किया था, लेकिन अपने पहले ही बजट में आम आदमी पार्टी ने इसे शामिल कर लिया है।

loksabha election banner

बता दें कि राष्ट्रीय राजधानी में अब VAT 20 फीसदी से बढ़ाकर 30 फीसदी हो जाएग। आम आदमी पार्टी के इस प्रस्ताव का विधानसभा में बीजेपी विधायकों ने जोरदार विरोध किया।

बीजेपी विधायक विजेंद्र गुप्ता ने VAT संशोधन बिल की प्रतियां फाड़कर हवा में उछाल दीं। प्रस्ताव पेश किए जाने के समय तीनों बीजेपी विधायकों ने विधानसभा से वॉक आउट कर दिया

दिल्ली विधानसभा में VAT संशोधन प्रस्ताव पास होने के बाद अब दिल्ली वासियों को महंगाई का झटका लगना तय है। पेट्रोल समेत 14 चीजों की कीमतों पर असर पड़ना तय माना जा रहा है।

जानें क्या होगा महंगा

-दिल्ली में पेट्रोल के दाम बढ़ेंगे

-डीजल गाड़ी की एंट्री पर पड़ेगा असर, माल ढुलाई होगी महंगी, महंगाई में होगा इजाफा

-सर्किल रेट पर घर खरीदना महंगा होगा

-मनोरंजन कर में हुआ इजाफा, अब दिल्ली में टीवी देखना महंगा पड़ेगा

-खाने, पीने की चीजों के बढ़ेंगे दाम। दाल, फल, सब्जियों की कीमतों में इजाफा

-महंगे होटल में जाना भी पड़ेगा महंगा

-5000 रुपये से ज्यादा दाम की घड़ियां, हवाई ईंधन और विदेशी ब्रांड की शराब के लिए चुकानी होगी ज्यादा कीमत


भाजपा विधायक ने गुस्से में तोड़ा माइक

इससे पहले शांतिपूर्ण तरीके से चल रही दिल्ली विधानसभा में उस वक्त माहौल उत्तेजित हो गया जब भाजपा विधायक ओपी शर्मा ने गुस्से में आकर माइक तोड़ दिया। स्पीकर ने ओपी शर्मा का माइक स्विच ऑफ करने का आदेश दिया जिसके बाद भाजपा विधायक ने सदन में इस तरह की हरकत की। माइक तोड़ने की घटना के बाद स्पीकर ने मामले को अनुशासन समिति के पास भेज दिया है।

सदन में लहराया दैनिक जागरण

इस बीच दिल्ली विधानसभा में दैनिक जागरण की प्रति भी लहराई गई। दिल्ली सरकार पर खेल को प्रोत्साहन नहीं देने के आरोप लगे। मामले को 'आप' विधायक देवेंद्र शेहरावत ने सदन में उठाया।

ये भी पढ़ें : दिल्ली विस में CAG रिपोर्ट पेश, वित्तीय गड़बड़ी का खुलासा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.