PreviousNext

वसुंधरा की 'अन्नपूर्णा रसोई' शुरू : सिर्फ 5 रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट भोजन

Publish Date:Fri, 16 Dec 2016 10:02 AM (IST) | Updated Date:Fri, 16 Dec 2016 12:12 PM (IST)
वसुंधरा की 'अन्नपूर्णा रसोई' शुरू : सिर्फ 5 रुपये में मिलेगा स्वादिष्ट भोजन
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने गुरुवार को राजधानी जयपुर में 8 रुपये में खाना तथा 5 रुपये में नाश्ता देने की अन्नपूर्णा रसोई योजना का आगाज कर दिया।

जयपुर, जेएनएन। राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने गुरुवार को राजधानी जयपुर में 8 रुपये में खाना तथा 5 रुपये में नाश्ता देने की 'अन्नपूर्णा रसोई' योजना का आगाज कर दिया। जयपुर में नगर निगम कार्यालय पर आयोजित उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री राजे ने हरी झंडी दिखा कर रसाई योजना की 5 मोबाइल वैन रवाना की। मुख्यमंत्री ने खुद इस मोबाइल वैन से खाने की थाली ली और भोजन करते हुए इसे स्वादिष्ट और पोष्टिक बताया।

12 जिलों में 80 जगहों पर मिलेगा योजना का लाभ

वसुंधरा राजे ने इस योजना के बारे में बात करते हुए कहा कि इसे 12 जिलों में 80 जगहों पर शुरू कर रहे हैं। इस योजना के तहत गरीबों को महज 5 रुपये में नाश्ता और 8 रुपये में पौष्टिक खाना मुहैया कराया जा रहा है। बता दें कि तमिलनाडु की अम्मा कैंटीन की तर्ज पर ही इस योजना की शुरुआत की गई है और एक खास तबके को ध्यान में रखते हुए कीमतें काफी कम रखी गई हैं।

राहुल गांधी पर बरसे स्वामी, कहा- सबूत दिखाएं नहीं तो जेल जाने के लिए रहें तैयार

15 दिनों में भोजन मिलना हो जाएगा शुरू

फिलहाल इस योजना की शुरुआत 12 जिलों में की गई है जहां मोबाइल वैन पर 80 अन्नपूर्णा रसोई खोली गई हैं। सरकार की योजना राज्य के सभी 33 जिलों में 300 अन्नपूर्णा रसोई खोलने की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन 12 शहरों को योजना के पहले चरण में शामिल किया गया है, वहां सभी निर्धारित 80 स्थानों पर आगामी 15 दिनों में भोजन मिलना शुरू हो जाएगा। इस योजना को प्रदेश के अन्य शहरों में भी शुरू किया जाएगा।

पूनम महाजन को बड़ी जिम्मेदारी, भाजयुमो की राष्ट्रीय अध्यक्ष बनीं

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Vasundhara Raje launches Annapurna Rasois(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आम बजट समय से पहले पेश करने का विरोध कर सकती है कांग्रेसजम्मू-कश्मीर: पाकिस्तान ने LOC पर की फायरिंग, आर्मी दे रही है मुहंतोड़ जवाब
यह भी देखें