Move to Jagran APP

यूपी की 11 सीटों पर 62.52 फीसद मतदान

लोकसभा महासमर में उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के दौरान गुरुवार को 11 सीटों पर 62.52 फीसद मतदान हुआ। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया। एक-दो जगह को छोड़कर सभी स्थान पर निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ। शाम पांच बजे तक ही 60 फीसद से अधिक मतदान होने की रिपोर्ट थी।

By Edited By: Published: Thu, 17 Apr 2014 10:15 AM (IST)Updated: Thu, 17 Apr 2014 08:19 PM (IST)
यूपी की 11 सीटों पर 62.52 फीसद मतदान

लखनऊ। लोकसभा महासमर में उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण के दौरान गुरुवार को 11 सीटों पर 62.52 फीसद मतदान हुआ। छिटपुट घटनाओं को छोड़कर मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया।

prime article banner

एक-दो जगह को छोड़कर सभी स्थान पर निर्धारित समय पर मतदान शुरू हुआ। शाम पांच बजे तक ही 60 फीसद से अधिक मतदान होने की रिपोर्ट थी। मतदान खत्म होने तक बरेली में 64.52 फीसद, आंवला में 59, शाहजहांपुर में 58.83, पीलीभीत में 67 और बदायूं में 62.5 फीसद मतदान हुआ। इसके साथ ही नगीना में 61.26, रामपुर में 59, संभल में 56.60 अमरोहा में 62 लखीमपुर खीरी में 62 प्रतिशत मत पड़े।

आजम खान ने डाला वोट

चुनाव आयोग का प्रतिबंध झेल रहे प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खान ने आज दोपहर में रामपुर में अपना वोट डाला। इस दौरान आजम खान मीडिया से बचते दिखे लेकिन बाद में घेरे में आ ही गए। गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने आजम खान को गाजियाबाद व रामपुर में दिए गए भाषणों के बाद नौ अप्रैल को नोटिस जारी कर उनसे बेहद आपत्तिजनक भाषण पर स्पष्टीकरण मांगा गया। उनका जवाब 11 अप्रैल को मिलने के बाद आयोग ने फिर से उनके भाषणों का वीडियो देखा और बयान को समाज को बांटने वाला पाते हुए निंदा की।

संभल के दो बूथों पर बूथ कैप्चरिंग, प्रशासन मौन

बदायू के संभल लोकसभा सीट के गुन्नौर क्षेत्र अंतर्गत दादपुर में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत आई है। दो लोग पीठासीन अधिकारी पर अपनी धमक दिखाते हुए कैप्चरिंग में जुटे रहे। पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

अखबार में गलत सूचना प्रकाशित कर बांटने वाले दो गिरफ्तार

मुरादाबाद में चुनाव से पहले एक समाचार पत्र में गलत सूचना प्रकाशित कर बंटवाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। कुंदरकी कस्बे में बदायूं से प्रकाशित होने वाले स्थानीय समाचार पत्र में भाजपा प्रत्याशी के मैदान छोड़ने की खबर छपवाकर उसे बांटने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है। दोनों युवक इस इलाके लिए नए बताए जा रहे हैं।

मतदाता सूची में नाम नहीं

मतदाता सूची में नाम न होने से कई मतदाताओं को भारी समस्याओं से भी रूबरू होना पड़ा। मतदाताओं ने पोलिंग स्टेशनों पर मौजूद पुलिसकर्मियों से भी अपनी शिकायत दर्ज कराई लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बाद में मतदाताओं को वापस लौटना पड़ा।

रामपुर में टूट जाएगा आजम का सपना: नवेद मियांरामपुर से कांग्रेस के प्रत्याशी नवेद मियां ने मतदान करने के बाद उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री आजम खां पर जमकर भड़ास निकाली। उन्होंने कहा कि रामपुर में आजम खां का सपना टूट जाएगा। यहां पर सपा का प्रत्याशी तीसरे या चौथे स्थान पर रहेगा। उन्होंने कहा कि रामपुर के लोगों को आजम खां के जुल्म तथा नकारात्मक मानसिकता से निजात दिलाना ही उनका मकसद है।

तस्वीरों में देखें: बरेली में मतदान का नजारा

पढ़ें: शिंदे, मोइली, शत्रुघ्न, मेनका और नंदन का फैसला आज

पढ़ें: उठो विधाता, कदम बढ़ाओं और लिखो भाग्य


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.