Move to Jagran APP

गायकवाड़ उड़ान प्रतिबंध मामले में शिवसेना ने रखा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

शिवसेना ने मंगलवार को संसद में रवींद्र गायकवाड़ पर लगे उड़ान प्रतिबंध के खिलाफ विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव रखा, जिसे स्पीकर ने विचार के लिए रख लिया है।

By Digpal SinghEdited By: Published: Tue, 28 Mar 2017 10:26 AM (IST)Updated: Tue, 28 Mar 2017 12:59 PM (IST)
गायकवाड़ उड़ान प्रतिबंध मामले में शिवसेना ने रखा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव
गायकवाड़ उड़ान प्रतिबंध मामले में शिवसेना ने रखा विशेषाधिकार हनन प्रस्ताव

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने मंगलवार को सदन में कहा कि शिवसेना ने उनके सांसद रवींद्र गायकवाड़ पर लगे उड़ान प्रतिबंध के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव रखा है। उन्होंने शिवसेना के प्रस्ताव पर विचार करने का आश्वासन दिया। शून्यकाल की कार्यवाही पूरी होते ही शिवसेना सांसद आनंदराव ने इस मुद्दे को उठाया।

loksabha election banner

इसी मुद्दे पर शिवसेना ने सोमवार को गायकवाड़ के निर्वाचन क्षेत्र महाराष्ट्र के उस्मानाबाद में बंद का भी आह्वान किया था। हालांकि सोमवार को संसद में जीएसटी से जुड़े विधेयक भी रखे गए थे और बुधवार को इन पर बहस होनी है।

उधर गायकवाड़ मंगलवार को उमर्गा में अपने परिवार और शिवसैनिकों के साथ मराठी नववर्ष गुडी पड़वा मना रहे हैं. बता दें कि एयरइंडिया कर्मचारी के साथ मारपीट के मामले में गायकवाड़ के खिलाफ एफआईआर भी दर्ज हो चुकी हैं। गायकवाड़ के खिलाफ आईपीसी 308 और 355 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। इसके अलावा एयर इंडिया समेत 6 एयरलाइन्स ने गायकवाड़ पर बैन लगा दिया है।
इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को सभी मंत्रियों के साथ अपने घर 7 लोककल्याण मार्ग (पूर्व में इसका नाम रेसकोर्स रोड था) पर बैठक करेंगे। यह बैठक शाम करीब साढ़े छह बजे होगी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों में भाजपा को मिली शानदार जीत के बाद पीएम मोदी पहली बार मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।
सोमवार को गायकवाड़ का मुद्दा संसद में भी उठा। शिवसेना सांसद आनंदराव अडसूल ने कहा कि एयरलाइंस का सांसद पर प्रतिबंध लगाना गलत है। यह संविधान और कानून के खिलाफ है और सरकार को इसमें तुरंत हस्तक्षेप करना चाहिए।
सोमवार को सिर्फ शिवसेना ही नहीं गायकवाड़ को अन्य पार्टियों के सांसदों का भी समर्थन मिला। राज्यसभा में सपा सांसद नरेश अग्रवाल ने गायकवाड़ का समर्थन करते हुए कहा कि गायकवाड़ पर सभी एयरलाइंस का बैन लगा देना, उनकी दादागिरी दिखाती है। उनके मुताबिक पहले उनके खिलाफ आरोप तय हो जाएं। उसके बाद ही किसी तरह की कार्रवाई की जानी चाहिए थी। 
कांग्रेस के नेता हुसैन दलवई के कहा कि जैसा कि दिखाया जा रहा है, वैसा यह मामला एक तरफा नहीं है। शिवसेना की प्रवक्ता मनीषा कायांदे ने कहा कि एयर इंडिया के साथ ही चार अन्य एयर लाइंस की ओर से रविंद्र गायकवाड़ को नो फ्लाई लिस्ट में डाल देना सही नहीं है। उन्होंने कहा कि वो कोई अपराधी नहीं हैं। संजय राउत ने कहा कि भ्रष्टाचारी, देशद्रोही जा सकते हैं, तो गायकवाड़ क्यों नहीं।
केंद्रीय उड्डयन मंत्री गणपति राजू ने कहा कि हम सुरक्षा के सभी मानकों का पालन करते हैं। लेकिन हमने सपने में भी एक सांसद से ऐसे व्यवहार की उम्मीद नहीं की थी। उन्होंने कहा कि सभी के लिए नियम समान हैं। जिस पर शिवसेना सांसद आनंदराव अडसुल ने कहा कि कॉमेडियन कपिल शर्मा ने भी फ्लाइट में बदतमीजी की। लेकिन उनके खिलाफ एयरलाइंस ने कार्रवाई नहीं की।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.