PreviousNext

यूपी सरकार ने दो मंत्रियों को बर्खास्त किया

Publish Date:Sun, 09 Mar 2014 09:18 PM (IST) | Updated Date:Mon, 10 Mar 2014 12:05 PM (IST)
यूपी सरकार ने दो मंत्रियों को बर्खास्त किया
मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कृषि मंत्री आनंद सिंह और स्टाम्प, न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक सुरक्षा राज्य मंत्री मनोज पारस को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है। कृषि विभाग अब म

लखनऊ [राज्य ब्यूरो]। मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कृषि मंत्री आनंद सिंह और स्टाम्प, न्यायालय शुल्क, पंजीयन एवं नागरिक सुरक्षा राज्य मंत्री मनोज पारस को मंत्रिपरिषद से बर्खास्त कर दिया है। कृषि विभाग अब मुख्यमंत्री के अधीन रहेगा। इस बारे में औपचारिक आदेश जारी कर दिया गया है।

गोंडा की गौरा विधान सभा सीट से विधायक कृषि मंत्री आनंद सिंह को लेकर पिछले कुछ अरसे से राजनीतिक हल्कों में कयास लगाए जा रहे थे। उनके पुत्र और पूर्व सांसद कीर्तिवर्धन सिंह हाल ही में सपा छोड़कर भाजपा में शामिल हुए हैं और उन्होंने सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव के स्टाफ पर सनसनीखेज आरोप भी लगाए थे। सपा ने पहले कीर्तिवर्धन सिंह को गोंडा से लोकसभा का टिकट दिया था लेकिन बाद में उनके स्थान पर मेहनौन से विधायक नंदिता शुक्ला को प्रत्याशी बना दिया गया। कीर्तिवर्धन के भाजपा में चले जाने के बावजूद आनंद सिंह सपा प्रमुख के प्रति वफादारी दिखाते हुए मंत्री बने रहे लेकिन अंतत: उन्हें बर्खास्त होना पड़ा।

बिजनौर की नगीना सीट से विधायक और राज्य मंत्री मनोज पारस शुरू से ही विवादों में थे। उन पर बलात्कार जैसे गंभीर आरोप लगे और बाद में न्यायालय के आदेश पर इस मामले में उन के खिलाफ एफआइआर दर्ज हुई थी। माना जा रहा है कि आगे किसी तरह की फजीहत से बचने के लिए मुख्यमंत्री ने उन्हें भी मंत्रिमंडल से चलता कर दिया।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:up govt suspends two ministers(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ट्रेन के गेट पर खड़े होने का है शौक तो अब पड़ेगा महंगाभुल्लर की याचिका पर सुनवाई 26 तक टली
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »