PreviousNext

प्रधानमंत्री मोदी से मिले योगी अादित्यनाथ, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

Publish Date:Tue, 21 Mar 2017 08:35 AM (IST) | Updated Date:Tue, 21 Mar 2017 01:57 PM (IST)
प्रधानमंत्री मोदी से मिले योगी अादित्यनाथ, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चाप्रधानमंत्री मोदी से मिले योगी अादित्यनाथ, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा
पीएम मोदी अौर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की हरी झंडी मिलने के बाद ही मंत्रियों के विभागों को सार्वजनिक किया जाएगा।

नई दिल्ली (जेएनएन)। यूपी के सीएम योगी अादित्यनाथ संसद भवन में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। बताया जा रहा है कि इस दौरान कई अहम मुद्दों पर दोनों के बीच चर्चा हुई। यूपी की सत्ता संभालने के बाद दिल्ली में पीएम मोदी से योगी की पहली मुलाकात हुई। बताया जा रहा है कि योगी अादित्यनाथ 1.30 बजे राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से भी मुलाकात करेंगे। 

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दिल्ली दौरे पर वित्त मंत्री अरुण जेटली से मुलाकात की।

इसके बाद भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी से भी मुलाकात करेंगे।

यूपी के सीएम योगी अादित्यनाथ दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की।

पीएम मोदी अौर  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की हरी झंडी मिलने के बाद ही मंत्रियों के विभागों को सार्वजनिक किया जाएगा। भाजपा मंत्रियों के विभागों को लेकर बहुत ही सतर्क है। कुछ मंत्री अपनी पंसद का विभाग चाहते हैं लेकिन, नेतृत्व उनकी कार्यक्षमता के आकलन के साथ पारदर्शी व्यवस्था चाहता है।

सोमवार को यूपी के राज्यपाल ने मंत्रियों को चाय पार्टी दी थी। शुरू में यही संकेत मिले थे कि पार्टी खत्म होने के बाद विभागों की जानकारी दे दी जाएगी। इस संदर्भ में भाजपा के महत्वपूर्ण सूत्रों ने बताया कि मंत्रियों के विभागों पर भाजपा अध्यक्ष से मंथन के लिए दिल्ली में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा दिल्ली जाएंगे। वहां विभाग तय होगा। उल्लेखनीय है कि मंत्रियों के विभागों के संदर्भ में मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने सोमवार को संगठन महामंत्री सुनील बंसल से भी चर्चा की। 

देश की राजधानी दिल्ली में भाजपा के बड़े नेताओं से मिलने के बाद योगी आदित्यनाथ शाम पांच बजे लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे। योगी आदित्यनाथ यूपी की गोरखपुर सीट से पांच बार सांसद रह चुके हैं। बीते 19 मार्च को योगी आदित्यनाथ ने यूपी के सीएम के पद की शपथ ली। उसके साथ केशव प्रसाद मौर्य और दिनेश शर्मा को उप मुख्यमंत्री की शपथ दिलायी गयी।

तस्‍वीरें : पीएम मोदी से मिले योगी आदित्यनाथ, कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

पढ़ेंः तृणमूल सांसद सुल्तान अहमद ने किया योगी आदित्यनाथ का समर्थन

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:UP CM Yogi Adityanath meet PM Narendra Modi in the Parliament(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

महिला को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले पुलिस ऑफिसर को 10 साल की सजाSC ने पुराने नोटों की वापसी मुद्दे पर केंद्र और RBI से मांगा दो हफ्तों में जवाब
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »