Move to Jagran APP

राज्य की जनता को बिजल संकट पर गुमराह कर रहे है मुख्यमंत्री

उत्तर प्रदेश में बिजल संकट को लेकर भाजपा और सपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भाजपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राज्य की जनता को गलत जानकारी के माध्यम से गुमराह कर हैं ।

By Anjani ChoudharyEdited By: Published: Tue, 30 Sep 2014 07:54 PM (IST)Updated: Tue, 30 Sep 2014 07:54 PM (IST)
राज्य की जनता को बिजल संकट पर गुमराह कर रहे है मुख्यमंत्री

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में बिजल संकट को लेकर भाजपा और सपा के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। भाजपा के यूपी प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा कि मुख्यमंत्री अखिलेश यादव राज्य की जनता को गलत जानकारी के माध्यम से गुमराह कर हैं । उन्होंने कहा राज्य में बिजली संकट के लिए केंद्र नहीं बल्कि राज्य सरकार जिम्मेवार हैं।

loksabha election banner

भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के थर्मल पावर प्लांट 75 प्रतिशत सप्लाई करती है , जबकि राज्य की थर्मल प्लांट 57 प्रतिशत ही लोड ले पा रही है । उन्होंने कहा कि अगर राज्य का थर्मल प्लांट ठीक ढ़ग से काम करने लगेगा तो इससे ही राज्य को एक हजार अतिरिक्त मेगा वाट बिजली की आपूर्ति होगी। कोयला आपूर्ति नहीं होने के कारण राज्य सरकार के एक थर्मल पावर के बंद होने को सिरे से नकारते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार थर्मल प्लांट का नाम बताएं। भाजपा नेता ने कहा कि राज्य सरकार बताएं कि वह निजी कंपनियों से क्यों मंहगी बिजली खरीद रही है। अर्पणा पावर प्लांट की क्षमता एक हजार मेगावॉट बिजली की है , लेकिन इसके वितरण को अभी तक व्यवस्थित नहीं किया गया है।

पढ़ें:उत्तर प्रदेश की बिजली व्यवस्था पर रजच्यपाल की खरी-खरी

पढ़ें: यूपी में बिजली संकट बरकरार, सीएम ने की आपात बैठक


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.