Move to Jagran APP

16 साल की बालिका बनी बिन ब्याही मां

एक नाबालिग ने रामनगर अस्पताल में नवजात शिशु को जन्म दिया है। लड़की अविवाहित है और शिशु की हालत गंभीर बताई जा रही है।

By Jagran News NetworkEdited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 08:40 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 08:44 AM (IST)
16 साल की बालिका बनी बिन ब्याही मां

सतना/रामनगर। 16 वर्षीय एक नाबालिग लड़की ने रामनगर अस्पताल में नवजात शिशु को जन्म दिया है। लड़की अविवाहित है और शिशु की हालत गंभीर बताई जा रही है।

loksabha election banner

शासकीय अस्पताल में पदस्थ डॉक्टर धीरज शुक्ला ने बताया कि रविवार दोपहर 4 बजे प्रसव कराया गया है। जच्चा-बच्चा को सतना के लिए रेफर किया गया है। एक अविवाहित और नाबालिग लड़की के मां बनने की सूचना रामनगर थाने में दी गई। लगभग आधे घंटे देरी से पहुंची रामनगर पुलिस ने नाबालिग का बयान दर्ज किया।

पीड़ित के पिता ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी का विवाह ग्राम भटनवारा जिला सतना निवासी एक युवक के साथ तय हुआ था। जिसके बाद से युवक और लड़की के बीच बातचीत जारी थी।

पिता ने आरोप लगाया है कि उसने ही उसकी बेटी के साथ नाजायज संबंध स्थापित किए है। जिससे वह विवाह के पहले ही मां बन गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर एमएलसी रिपोर्ट तलब की है।

थाना प्रभारी धीरेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि प्रकरण गंभीर है। इसकी जांच के बाद ही अग्रिम कार्रवाई की जायेगी। बदनामी से बचने के लिए लड़की का पिता जच्चा-बच्चा को रेफर किये जाने के बाद भी सतना ले जाने में आनाकानी कर रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.