Move to Jagran APP

... लड़की के ‘रहस्यमयी’ चुंबन ने रोक दी बेंगलुरु की ट्रैफिक

सड़क पर खतरनाक गड्ढों की मरम्‍मत के लिए सरकार का ध्‍यान आकर्षित करने के लिए एक अनोखा प्रयास किया गया है।

By Monika minalEdited By: Published: Sun, 24 Jul 2016 01:24 PM (IST)Updated: Sun, 24 Jul 2016 01:36 PM (IST)
... लड़की के ‘रहस्यमयी’ चुंबन ने रोक दी बेंगलुरु की ट्रैफिक

बेंगलुरु। वैसे तो अनेकों खूबसूरत चेहरे दिखते हैं पर एक खूबसूरत चेहरे ने बेंगलुरु के लोगों को बरबस अपनी ओर आकर्षित कर लिया। सुबह-सुबह लोगों ने शहर के रोड पर परियों के वेश में एक खूबसूरत लड़की को कुछ ऐसा करते देखा कि उन्हें सहज अपनी आंखों पर भरोसा नहीं हुआ।

loksabha election banner

जी हां, सड़क पर बने गड्ढे में से एक मेंढक को वह युवती चूम रही थी और इस चुंबन के पीछे एक ‘रहस्य’ छिपा था। उस सड़क पर दोनों ओर गड्ढे की वजह से गाड़ियों की रफ्तार धीमी थी और साथ ही इतना अनोखा क्षण उन्हें देखने को मिल रहा था इसलिए भी ट्रैफिक वहीं ठिठक गयी।

सावधान! KISS करने से कभी परेशानी में न पड़ जायें आप

इसके बाद इस रहस्य का खुलासा तब हुआ जब रंग की बोतल और ब्रश के साथ एक शख्स की मौजूदगी का अहसास हुआ। बादल नामक इस युवक ने बताया कि सड़क के बीच स्थित जानलेवा गड्ढे के ऊपर उसने चित्रकारी की है। और यह सब सरकार का ध्यान इन गड्ढों की ओर आकर्षित करने के लिए किया गया, ताकि इनकी फ़ौरन मरम्मत करवाई जा सके।

इस सामाजिक कार्य को पूरा कर रहीं सुंदर युवती कन्नड़ एक्ट्रेस सोना गौड़ा, ने बताया कि कलाकार बादल ने उन्हें जब अपना मकसद बताया तो उन्होंने तुरंत हां कर दिया था। सोना ने कहा, 'एक प्रचलित परी कथा है कि राजकुमार को श्राप मिलते ही वह मेंढक बन जाता है। श्राप से मुक्ति का उपाय होता है कि अगर कोई परी उसका चुम्बन करेगी तो वो दोबारा राजकुमार बन जाएगा। इसी दिलचस्प प्रसंग को यहां उठाया गया है।'

22 साल की लड़की को सड़कों पर किस करते पकड़े गए अनुराग कश्यप

मौजूद ऑटो वालों ने बताया कि हर रोज खासकर रात में और बारिश होने पर यहां दुपहिए और दूसरे छोटे वाहन पलट जाते हैं। इन गड्डों की चपेट में आकर कई बार लोग नीचे गिर जाते हैं। लोग इसलिए भी ज्यादा नाराज़ हैं कि इस सड़क के ऊपर के फ्लाईओवर की सड़क की मरम्मत लगातार की जाती है ताकि मुख्यमंत्री सिद्धरमैया को अपने घर मैसूर जाने में किसी तरह की परेशानी न हो।

इससे पहले भी इन गड्ढों पर सरकार का ध्यान खींचने के लिए कभी मगरमच्छ तो कभी एनाकोंडा को इसी तरह सड़क के बीच रखा जा चुका है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.