Move to Jagran APP

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 3 अधिकारी दोषी करार, 7 साल की सजा

कोर्ट ने फर्जी पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन व तीन अन्य को सात साल की सजा सुनाई, साथ ही प्रत्येक पर पंद्रह हजार का जुर्माना भी लगाया।

By JP YadavEdited By: Published: Tue, 25 Apr 2017 12:09 PM (IST)Updated: Tue, 25 Apr 2017 09:06 PM (IST)
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 3 अधिकारी दोषी करार, 7 साल की सजा
अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन समेत 3 अधिकारी दोषी करार, 7 साल की सजा

नई दिल्ली (जेएनएन)। दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट की विशेष सीबीआई अदालत ने आज फर्जी पासपोर्ट मामले में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन व तीन अन्य को सात साल की सजा सुनाई, साथ ही प्रत्येक पर पंद्रह हजार का जुर्माना भी लगाया। कोर्ट की पिछली सुनवाई में अंडरवल्ड डॉन राजन सदाशिव निखलजे उर्फ छोटा राजन और बेंगलुरु स्थित पासपोर्ट दफ्तर में कार्यरत रहे तीन पासपोर्ट अधिकारियों को अदालत ने दोषी करार दिया था।

loksabha election banner

70 से अधिक मुकदमों में आरोपी अंडरव‌र्ल्ड डॉन छोटा राजन के खिलाफ यह पहला मामला है जिसमें अदालत ने छोटा राजन को दोषी करार दिया है। गिरफ्तारी के वक्त छोटा राजन के पास से बरामद फर्जी पासपोर्ट बेंगलुरु स्थित कार्यालय से ही बनाया गया था।

राजन का दावा था कि वह लंबे समय से भारतीय जांच एजेंसियों के इशारे पर दाऊद इब्राहिम के खिलाफ काम कर रहा था। यह फर्जी पासपोर्ट भी भारतीय एजेंसियों ने ही मुहैया कराया था। छोटा राजन नवंबर 2015 में बाली में गिरफ्तार हुआ। वहां से इसे भारत लाया गया। उसने दाऊध इब्राहिम से अपनी जान को खतरा बताया था। उसकी सुरक्षा को देखते हुए वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए सुनवाई की जाती है। छोटा राजन फिलहाल दिल्ली के तिहाड़ जेल मे बंद है।

यह भी पढ़ें: AMU के पूर्व प्रोफेसर बोले- लोगों को गुमराह कर रहा मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड

क्या था मामला 

छोटा राजन पर फर्जी पासपोर्ट के जरिए वर्ष 2003 में भारत से ऑस्ट्रेलिया भागने का आरोप है। जिसे लेकर सीबीआई ने अपनी पहली चार्जशीट फरवरी 2016 में कोर्ट में दाखिल की थी। इसमें छोटा राजन के साथ बेंगलुरु के तीन रिटायर्ड अफसरों को नामित किया गया था।

यह भी पढ़ें: माता-पिता से दुर्व्यवहार पर HC की नसीहत- इतिहास खुद को दोहराता है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.