Move to Jagran APP

मणिपुर चुनाव: यूनाइटेड नगा काउंसिल करेगी कांग्रेस पार्टी का विरोध

नगा बॉडी ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि वो यूएनसी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह और उनकी पार्टी के विरोध करेगी।

By Suchi SinhaEdited By: Published: Tue, 28 Feb 2017 11:31 AM (IST)Updated: Tue, 28 Feb 2017 12:14 PM (IST)
मणिपुर चुनाव: यूनाइटेड नगा काउंसिल करेगी कांग्रेस पार्टी का विरोध
मणिपुर चुनाव: यूनाइटेड नगा काउंसिल करेगी कांग्रेस पार्टी का विरोध

इम्फाल(पीटीआई)। एक नवंबर से यूनाइटेड नगा काउंसिल (यूएनसी) ने मणिपुर के दो राष्ट्रीय राजमार्ग पर  अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकेबंदी कर रखी है। उनका कहना है कि वो 4 और 8 मार्च को राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का विरोध करेगी।

loksabha election banner

नगा बॉडी ने सोमवार को अपने एक बयान में कहा कि वो यूएनसी विधानसभा चुनाव में मुख्यमंत्री ओ इबोबी सिंह और उनकी पार्टी के विरोध के साथ नागा पीपुल्स फ्रंट का समर्थन करेगी। यूएनसी ने राज्य में सभी नगा से कहा है कि वो एनपीएफ के उम्मीदवारों का समर्थन करें जिनके चार सदस्य निवर्तमान विधानसभा में हैं।  

बता दें राज्य में 1 नवंबर 2016 से यूएनसी ने अनिश्चितकालीन आर्थिक नाकेबंदी की हुई है। यह बंद राज्य के जिलों का बंटवारा कर सात नए जिले बनाने के राज्य सरकार के फैसले के विरोध में है। नाकेबंदी से राज्य की जीवनरेखा कहे जाने वाले एनएच 2 और एनएच 37 पूरी तरह बंद हैं। राज्य में ईधन और अन्य रोजमर्रा की चीजों की आपूर्ति भी बुरी तरह से प्रभावित हो गई है।

यह भी पढ़ें: मणिपुर चुनाव के केंद्र में आर्थिक नाकेबंदी का मुद्दा

यह भी पढ़ें: मणिपुर चुनाव: इरोम शर्मिला का सुरक्षा लेने से इन्कार

 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.