Move to Jagran APP

गोपाल राय ने दी उबर-ओला को चेतावनी

दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि एप आधारित टैक्सी ऑपरेटर उबर और ओला कैब जब तक उन पर फिलहाल लगे प्रतिबंध का पालन नहीं करती हैं, सरकार लाइसेंस के लिए उनके आवेदनों पर विचार नहीं करेगी। आप सरकार ने इन दो टैक्सी

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Wed, 03 Jun 2015 03:43 PM (IST)Updated: Wed, 03 Jun 2015 11:00 PM (IST)
गोपाल राय ने दी उबर-ओला को चेतावनी

नई दिल्ली। दिल्ली के परिवहन मंत्री गोपाल राय ने बुधवार को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि एप आधारित टैक्सी ऑपरेटर उबर और ओला कैब जब तक उन पर फिलहाल लगे प्रतिबंध का पालन नहीं करती हैं, सरकार लाइसेंस के लिए उनके आवेदनों पर विचार नहीं करेगी।

loksabha election banner

आप सरकार ने इन दो टैक्सी कंपनियों के एप बंद करने और पाबंदी आदेश का पालन नहीं करने के लिए उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए केंद्र को फिर से पत्र लिखने का फैसला किया है।

सरकार ने 28 मई को उबर और ओला कैब को निर्देश दिया था कि अगर वे शहर में अपनी सेवाओं का 'नियमन' चाहते हैं तो वे अपने चालकों तथा वाहनों की जानकारी जमा करें। लेकिन मंत्री के अनुसार, वे अब तक नहीं आए हैं।

राय ने यहां कहा कि उबर और ओला कैब जब तक शहर की सरकार द्वारा उन पर लगाए वर्तमान प्रतिबंध का पालन नहीं करते हैं, हम राजधानी में टैक्सी संचालन के लिए उबर और ओला कैब को लाइसेंस जारी नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनसे इस संबंध में पहले एक शपथपत्र देने के लिए कहा गया लेकिन वे टाल रहे हैं। हमारा रुख साफ है कि अगर उबर और ओला कैब चाहते हैं कि सरकार द्वारा उनके लाइसेंस के आवेदन पर विचार किया जाए तो दोनों को पाबंदी आदेश का पालन करना होगा।

दिसंबर में उबर के एक चालक द्वारा एक महिला यात्री का दुष्कर्म करने के बाद से राष्ट्रीय राजधानी में सभी एप आधारित कैब सेवाओं पर पाबंदी है।

इस बीच, अपने एक चालक द्वारा यौन शोषण के नए आरोप झेल रही एप आधारित टैक्सी सेवा प्रदाता उबर ने कहा कि घटना के बारे में गुडग़ांव पुलिस को अलर्ट करने के लिए उसने सक्रियता से कदम उठाए।

अमेरिका आधारित उबर के लिए भारत में उसके एक चालक द्वारा यौन शोषण का यह दूसरा आरोप है। आरोपी चालक को गुडग़ांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

कंपनी ने कहा कि इस घटना में शामिल चालक का पहले किसी तरह के अनुचित व्यवहार का रिकार्ड नहीं रहा है।

उबर कैब चालक ने फिर की महिला से छेड़छाड़

ऐप आधारित टैक्सी सेवाओं पर राज्यों को परामर्श जारी करेगा केंद्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.