PreviousNext

कुपवाड़ा: मुठभेड़ में सेना ने मार गिराए चार आतंकी, तीन जवान हुए शहीद

Publish Date:Sat, 20 May 2017 09:11 PM (IST) | Updated Date:Sun, 21 May 2017 06:07 PM (IST)
कुपवाड़ा: मुठभेड़ में सेना ने मार गिराए चार आतंकी, तीन जवान हुए शहीदकुपवाड़ा: मुठभेड़ में सेना ने मार गिराए चार आतंकी, तीन जवान हुए शहीद
सेना के तीन जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। सेना ने आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। उत्तरी कश्मीर में एलओसी के साथ सटे कुपवाड़ा के नौगाम में शनिवार को हुई मुठभेड़ रविवार को भी जारी रही। इस मुठभेड़ में सेना ने अब तक चार आतंकियों को मार गिराया है। वहीं सेना के तीन जवान भी इस मुठभेड़ में शहीद हो गए हैं। सेना ने आतंकियों के पास से हथियार बरामद किए हैं। 

शनिवार को स्वचालित हथियारों से लैस सात आतंकियों ने घुसपैठ का प्रयास किया था। मुठभेड़स्थल पर एक पिट्ठू बैग व अन्य सामान मिलने के बाद पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान जारी रखा गया है। इस अभियान में सेना का एक पैरा कमांडो दस्ता भी भाग ले रहा है।

सूत्रों के अनुसार सुबह छह से सात आतंकियों का एक दल एलओसी पार कर भारतीय सीमा में काफी अंदर तक आ गया। सेना की छह आरआर के जवानों के गश्तीदल ने घुसपैठियों को देखते ही आत्मसमर्पण के लिए ललकारा। इस पर घुसपैठियों ने जवानों पर फायर कर दिया। जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की। करीब आधा घंटा मुठभेड़ के बाद आतंकी वापस गुलाम कश्मीर भाग गए।

आतंकियों की तरफ से गोलियों की बौछार बंद होने पर जवानों ने मुठभेड़ स्थल की तलाशी ली तो उन्हें वहां एक पिट्ठू बैग व कुछ अन्य सामान मिला। इसके अलावा कुछ खून के धब्बे भी मिले। सूत्रों ने बताया कि जिस जगह मुठभेड़ हुई वहां से आतंकियों को वापस गुलाम कश्मीर जल्द पहुंचना बहुत मुश्किल है और वह वहीं कहीं जंगल में छिपे हो सकते हैं। इसलिए सेना ने पूरे इलाके में सघन तलाशी अभियान चला रखा है।

यह भी पढ़ें: रक्षामंत्री, सेना प्रमुख के दौरे से पहले एलओसी पर पाकिस्तान की गोलाबारी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:four terrorists killed and three soldiers lost lives in Nowgam(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सिक्किम में राजनाथ सिंह ने कहा- पाकिस्तान नहीं सुधरा तो सुधारना पड़ेगानोएडा निगम है या नहीं, सुप्रीम कोर्ट इस पर करेगा सुनवाई
यह भी देखें