Move to Jagran APP

..तो देश में खाकी भी नहीं है सुरक्षित

न्यू फ्रेंडस कालोनी थाना क्षेत्र के तैमूर नगर इलाके में गश्त के दौरान एक युवक को टोकना दो पुलिसकर्मियों को भारी पड़ा। टोकने से नाराज आरोपी ने अपने परिजनों की मदद से पुलिसकर्मियों पर हमला बोलकर उन्हें जमकर पीटा। पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ दी गई। एक पुलिसकर्मी के दोनों बाजुओं पर एक ह

By Edited By: Published: Mon, 22 Sep 2014 08:46 AM (IST)Updated: Mon, 22 Sep 2014 08:46 AM (IST)
..तो देश में खाकी भी नहीं है सुरक्षित

दक्षिणी दिल्ली [संजीव कुमार मिश्र]। न्यू फ्रेंडस कालोनी थाना क्षेत्र के तैमूर नगर इलाके में गश्त के दौरान एक युवक को टोकना दो पुलिसकर्मियों को भारी पड़ा। टोकने से नाराज आरोपी ने अपने परिजनों की मदद से पुलिसकर्मियों पर हमला बोलकर उन्हें जमकर पीटा। पुलिसकर्मियों की वर्दी फाड़ दी गई। एक पुलिसकर्मी के दोनों बाजुओं पर एक हमलावर महिला ने अपने दांतों से काटकर खून निकाल दिया। पुलिसकर्मी के हाथ से खून बहता देख सभी आरोपी मौके से भाग निकले। मारपीट व सरकारी कार्य में बाधा डालने का केस दर्ज कर पुलिस ने आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है। दोनों पुलिसकर्मियों को उपचार के लिए एम्स में भर्ती कराया गया है।

loksabha election banner

न्यू फ्रेंड्स कालोनी पुलिस थाने में तैनात सिपाही आदेश एवं तारिक अजीज शनिवार को तैमूर नगर में गश्त पर थे। शाम करीब सात बजे दोनों घूमते हुए पहाड़ी नगर एक पर शैतान चौक के समीप पहुंचे। उस वक्त वहां फिरोज उर्फ राजा नामक युवक खड़ा था। पुलिसकर्मियों को देखकर राजा मौके से भाग खड़ा हुआ। संदेह होने पर उसका पीछा कर पुलिसकर्मियों ने मस्जिद के पास रोका। दोनों पुलिसकर्मी उसकी तलाशी ले रहे थे तभी राजा ने आवाज लगाकर पड़ोस से परिजनों को मौके पर बुला लिया। बड़ी संख्या में आए महिला तथा पुरुषों ने दोनों पुलिसकर्मियों को घेर लिया। इसके बाद में सभी ने मिलकर लाठी-डंडों से सिपाहियों पर हमला बोल दिया।

सिपाही तारिक के अनुसार अचानक हुए हमले के लिए वह तैयार नहीं थे। किसी ने उनकी कोई बात नहीं सुनी। आरोपी घेरकर उन पर लाठी डंडे बरसाते रहे। एक महिला ने उनके दोनों बाजुओं पर दांत से काटकर खून निकाल दिया। हमलावरों के मौके से फरार होने के बाद थाने में फोन कर घटना की जानकारी दी। मौके पर पहुंचे जवानों ने उन्हें एम्स में भर्ती कराया। पुलिस ने कुछ लोगों को इस मामले में हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। आरोपी फिरोज उर्फ राजा समेत उसके परिजनों की तलाश में छापेमारी चल रही है।'

19 सितंबर 2014- सदर बाजार में गश्त के दौरान पशु तस्करों ने पुलिस पर बोला हमला।

5 जुलाई 2014-चांदनी महल में गश्त के दौरान दो पुलिसकर्मियों पर हमला।

15 जनवरी 2014- मयूर विहार में पुलिस चेकिंग के दौरान पुलिसकर्मियों की पिटाई।

2014- मयूर विहार में चेकिंग के दौरान दो युवकों ने पुलिस पर गाड़ी चढ़ाई ।

11 सितंबर 2012- जीबी रोड इलाके में गश्त कर रहे दो कांस्टेबल पर हमला, एक की मौत

पढ़े : भाजपा-शिवसेना में खींचतान जारी, मोदी को साधने में जुटे उद्धव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.