PreviousNext

कांग्रेस के दो विधायक मणिपुर में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में शामिल

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 12:54 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 05:57 PM (IST)
कांग्रेस के दो विधायक मणिपुर में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में शामिलकांग्रेस के दो विधायक मणिपुर में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में शामिल
विधायक बीरेन सिंह और पोनम ब्रोजन बीते शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए।

इंफाल, प्रेट्र। मणिपुर में कांग्रेस को फिर झटका लगा है। उसके दो और विधायक भाजपा में शामिल हो गए। इनके शामिल होने से राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली पहली सरकार के समर्थक विधायकों की संख्या बढ़कर 40 हो गई है। राज्य विधानसभा में 60 सदस्य हैं।

कार्य और सूचना मंत्री बिश्वजीत सिंह ने सोमवार को यहां बताया कि कांग्रेस विधायक के बीरेन सिंह और पाओनम ब्रोजन शनिवार को भाजपा में शामिल हो गए। इसके साथ ही भाजपा विधायकों की संख्या बढ़कर 31 हो गई। मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह की अगुआई वाली गठबंधन सरकार में अब भाजपा के 31, नगा पीपुल्स फ्रंट के चार, नेशनलिस्ट पीपुल पार्टी के चार और एक निर्दलीय विधायक हैं।

गौरतलब है कि इस साल मार्च में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 28 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। लेकिन 21 सीट जीतने वाली भाजपा ने अन्य पार्टियों से हाथ मिलाकर सरकार गठित कर ली थी। तब से लेकर अब तक कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। इससे उसके विधायकों की संख्या घटकर 20 रह गई है। 

यह भी पढ़ें: ऑनलाइन डाटाबेस के उद्देश्य से एजेंटों का आधार नंबर जुटाएंगी बीमा कंपनियां

यह भी पढ़ें: मानसून सत्रः पीएम ने किया किसानों को नमन, कहा- राष्ट्रहित में मिलकर काम करें

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Two Cong MLAs join BJP led govt in Manipur(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर का आतंकी सलीम खान गिरफ्तार, ISIS के आतंकी का था फाइनेंसरराष्ट्रपति चुनाव के लिए वोटिंग खत्म, 20 जुलाई को आएगा परिणाम
यह भी देखें