Move to Jagran APP

गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर ट्विटर ने लांच किया रिपब्लिकडे इमोजी, दिखी इंडिया गेट की झलक

इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति पर देश के प्रधानमंत्री हर साल जाते हैं शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं।

By Srishti VermaEdited By: Published: Wed, 24 Jan 2018 01:12 PM (IST)Updated: Wed, 24 Jan 2018 03:24 PM (IST)
गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर ट्विटर ने लांच किया रिपब्लिकडे इमोजी, दिखी इंडिया गेट की झलक
गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर ट्विटर ने लांच किया रिपब्लिकडे इमोजी, दिखी इंडिया गेट की झलक

नई दिल्ली (जेएनएन)। गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य पर माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर भी बदलाव देखने को मिल रहा है। इस पावन उपलक्ष्य पर ट्विटर इंडिया ने बुधवार को एक नया फीचर जोड़ा है। आपको बता दें कि ट्विटर ने भारत में 26 जनवरी को ध्यान में रखते हुए विशेष 'रिपब्लिक डे इमोजी' लांच किया है। इस इमोजी में इंडिया गेट को दिखाया गया है।

loksabha election banner

29 जनवरी तक रहेगा उपलब्ध

नौ भाषाओं में उपलब्ध इस इमोजी में इंडिया गेट को दर्शाया गया है। बताया जा रहा है कि यह इमोजी सोमवार यानि 29 जनवरी तक ट्विटर के मंच पर उपलब्ध रहेगा। ट्विटर इंडिया के भारत प्रमुख महिमा कौल ने कहा, 'ट्विटर इंडिया गेट के कस्टमाइज्ड इमोजी के साथ गणतंत्र दिवस समारोह में जुड़ कर उत्साहित महसूस कर रहा है।'

बता दें कि इंडिया गेट पर स्थित अमर जवान ज्योति पर देश के प्रधानमंत्री हर साल जाते हैं शहीदों को श्रद्धांजलि देते हैं। इसमें इसकी महत्ता को दर्शाया गया है। वार्षिक गणतंत्र दिवस के परेड शुरु होने के पहले प्रधानमंत्री इस प्रक्रिया को पूरा करते हैं।

रक्षा मंत्रालय के आधिकारिक ट्वीट से ये जानकारी दी गई कि, इस साल गणतंत्र दिवस की परेड में भारतीय सेना बलों की शक्ति और सुरक्षा उपकरणों का प्रदर्शन किया जाएगा। इन्हें देश की सांस्कृतिक विरासत के साथ प्रदर्शन किया जाता है। इस ट्वीट के साथ भी रिपब्लिकडे इमोजी का इस्तेमाल किया गया है।

आपको बता दें कि, दुनियाभर में ट्विटर का इस्तेमाल करने वाले लोग इस इमोजी के साथ हैप्पीरिपब्लिकडे और रिपब्लिकडे2018 हैशटैग का इस्तेमाल कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें इनके हौसलों के आगे दुश्मन ने भी मानी थी हार, परमवीर चक्र से किए गए थे सम्मानित


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.