Move to Jagran APP

कश्मीर की आजादी के नाम पर युवाओं को मूर्ख बना रहा पाक

जिस तालिबान को पाकिस्तान ने पाल-पोस कर खूंखार बनाया, अब उसी आंतकी गुट ने इस्लामाबाद के भारत के खिलाफ नापाक मंसूबों की सच्चाई का पर्दाफाश किया है। उसकी पाकिस्तान शाखा ने एक नया वीडियो जारी कर कश्मीर घाटी में जारी पाक प्रायोजित आतंकवाद और छद्म युद्ध की पोल पट्टी खोल

By Rajesh NiranjanEdited By: Published: Mon, 29 Dec 2014 05:32 AM (IST)Updated: Mon, 29 Dec 2014 09:35 AM (IST)
कश्मीर की आजादी के नाम पर युवाओं को मूर्ख बना रहा पाक

नई दिल्ली। जिस तालिबान को पाकिस्तान ने पाल-पोस कर खूंखार बनाया, अब उसी आंतकी गुट ने इस्लामाबाद के भारत के खिलाफ नापाक मंसूबों की सच्चाई का पर्दाफाश किया है। उसकी पाकिस्तान शाखा ने एक नया वीडियो जारी कर कश्मीर घाटी में जारी पाक प्रायोजित आतंकवाद और छद्म युद्ध की पोल पट्टी खोल कर रख दी है। वीडियो में तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ने साफ आरोप लगाया है कि कश्मीर में कत्लेआम के लिए पाकिस्तानी सेना ही आतंकियों को भेजती है। उसने कश्मीर की तथाकथित आजादी और भारत के खिलाफ छद्म युद्ध के लिए घाटी में मुजाहिदीनों का इस्तेमाल किया। आरोप लगाया कि पाक सेना ने तथाकथित आजादी और जिहाद के नाम पर युवाओं को मूर्ख बनाया।

loksabha election banner

पाकिस्तानी सैनिक दुनिया के सबसे मूर्ख प्राणी

वीडियो में टीटीपी के सीनियर कमांडर अदनान रशीद ने आरोप लगाया कि कश्मीर और अफगानिस्तान में इस्तेमाल करने के बावजूद पाकिस्तानी सेना इन दिनों मुजाहिदीनों पर हमले कर रही है। अपने वीडियो संदेश में रशीद ने पाकिस्तानी सैनिकों को दुनिया का सबसे मूर्ख प्राणी करार दिया।

जनरल का कहना न माने जवान

आतंकी कमांडर ने सैनिकों को टीटीपी में शामिल होने के लिए कहा। उसने सेना के जवानों का आह्वान किया कि वे अपने जनरल और एयर मार्शल का कहना न माने। भरोसा दिलाया कि टीटीपी में शामिल होने के इच्छुक जवानों को आम माफी दे दी जाएगी।

सेना अहसान फरामोश

पाक सेना के जवानों को संबोधित वीडियो में आतंकी कमांडर का कहना था, 'तुम लोगों को याद होगा जब हजारों पाकिस्तानी युवाओं ने भारतीय कश्मीर और अफगानिस्तान में छद्म युद्ध लड़ा। लेकिन कश्मीर में हमारे योगदान को भुला पाकिस्तानी सेना ने हजारों बलूच युवाओं को मार दिया। पाक सेना अहसान फरामोश है।' वीडियो को टीटीपी की मीडिया विंग उमर मीडिया ने जारी किया है।

जब आधे मुल्क पर भारत का कब्जा होगा

चेतावनी भरे लहजे में उसने कहा, 'तुम सबको हमारी बात तब याद आएगी जब मुल्क के आधे हिस्से पर भारत का कब्जा हो जाएगा।'

छद्म युद्ध के नाम पर डॉलर कमाए

पाकिस्तानी सैन्य नेतृत्व पर जिहाद के नाम पर गद्दारी करने का आरोप लगाते हुए रशीद ने कहा, 'तुम लोगों (जनरल वगैरह) ने छद्म युद्ध के नाम पर खूब डॉलर कमाए और जिहाद के नाम देश यानी पाकिस्तान को ठगा।'

कश्मीर में खूनी खेल को भूला नहीं है मुसलमान

बकौल तालिबान कमांडर, 'तथाकथित आजादी के नाम पर तुम सबने (सैन्य नेतृत्व) कश्मीर में कत्लेआम के लिए जिस तरह से युवाओं का बेजा इस्तेमाल किया, आम मुस्लिम भूला नहीं है।'

सेना के अफसर ब्राह्मण, जवान शूद्र

अपने 15 मिनट के वीडियो में रशीद ने पाक सेना के अफसरों को ब्राह्मण और जवानों को शूद्र की संज्ञा दी है।

बहनों से किया दुष्कर्म

तालिबान कमांडर ने 1971 के बांग्लादेश की आजादी के जंग का उल्लेख किया है। आरोप लगाया है कि उस लड़ाई में पाकिस्तानी सैनिकों ने लाखों मुसलमानों को मार दिया और अपनी मुस्लिम बहनों के साथ दुष्कर्म किया। उसने जवानों से कहा, 'कबायली इलाके के लोगों ने भारत के साथ 1948 की जंग को पाकिस्तान की ओर से लड़ा और कश्मीर के एक हिस्से पर कब्जा कर लिया।'

पाक एयर फोर्स का अधिकारी रहा है रशीद

मौजूदा समय में तालिबान का कमांडर अदनान रशीद पूर्व में पाकिस्तानी एयर फोर्स का अधिकारी रहा है। वह पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ पर हमले में भी शामिल रहा है। इस आरोप में वह काफी समय जेल में बंद रहा और 2012 में वहां से फरार होकर तालिबान में शामिल हो गया।

पढ़े: पाक में 57 आतंकी ढेर, अब नए हमलों साजिश में हैं आतंकीआतंकियों की फांसी नहीं रोकेगा पाकिस्तान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.