Move to Jagran APP

मंत्री जी को भूख लगी तो ड्राईवर ने दौड़ा दी ट्रेन

भारतीय रेल का देरी से चलना आम बात है, लेकिन मंत्री जी को भूख लगी तो ड्राइवर ने ट्रेन को दौड़ाया। नतीजा निर्धारित समय से 25 मिनट पहले ही फैजाबाद एक्सप्रेस मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। 35 मिनट रुकने के बाद मुरादाबाद से ट्रेन निर्धारित समय पर रवाना हुई।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Fri, 27 Mar 2015 11:51 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 02:11 PM (IST)
मंत्री जी को भूख लगी तो ड्राईवर ने दौड़ा दी ट्रेन

मुरादाबाद। भारतीय रेल का देरी से चलना आम बात है, लेकिन मंत्री जी को भूख लगी तो ड्राइवर ने ट्रेन को दौड़ाया। नतीजा निर्धारित समय से 25 मिनट पहले ही फैजाबाद एक्सप्रेस मुरादाबाद रेलवे स्टेशन पर पहुंच गई। 35 मिनट रुकने के बाद मुरादाबाद से ट्रेन निर्धारित समय पर रवाना हुई।

loksabha election banner

रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा शुक्रवार की रात दिल्ली से बरेली निजी कार्यक्रम में जा रहे थे। दिल्ली से फैजाबाद जाने वाली 14206 फैजाबाद एक्सप्रेस में विशेष बोगी लगी। ट्रेन दिल्ली से शाम 6.35 बजे चलती है। इसके मुरादाबाद पहुंचने का समय रात दस बजे निर्धारित है। मंत्री को रात साढ़े नौ बजे भोजन करना होता है। इसलिए इस ट्रेन की गति बढ़ गई। गजरौला मुरादाबाद पैसेंजर ट्रेन को बीच रास्ते में रोक दिया गया। ट्रेन मुरादाबाद स्टेशन पर समय से 25 मिनट पहले रात 9.35 बजे प्लेटफार्म संख्या एक पर आकर खड़ी हो गई। मंत्री जी ने किसी से भी मिलने से इन्कार कर दिया। रेलवे के खानपान विभाग की टीम तो खाना लेकर तैयार खड़ी थी। ट्रेन आते ही खाना मंत्री की विशेष बोगी में भेजा गया।

इस बीच साथ चल रहे एक अधिकारी ने बताया कि मंत्री को रात में सेब खाना पसंद है। फिर क्या था वेंडर के हेल्पर को खाना बेचना बंद कराकर सेब लाने बाजार में दौड़ा दिया गया। ट्रेन के आते ही डीआरएम सुधीर अग्रवाल व एडीआरएम हितेंद्र मल्होत्रा अंदर गए। दोनों अधिकारियों को मंत्री के ओएसडी के पास बैठकर मंत्री के खाना खाने का इंतजार करना पड़ा। रात 10.10 बजे ट्रेन बरेली के लिए रवाना हो गई।

सुरक्षाकर्मी भी नहीं घुस सके बोगी में:

उत्तर रेलवे मुख्यालय ने मंत्री की सुरक्षा के लिए हापुड़ के आरपीएफ इंस्पेक्टर एसएस गब्र्याल को गाजियाबाद से बरेली तक तैनात किया था। मंत्री के साथ चल रहे अधिकारियों ने श्री गब्र्याल को भी विशेष बोगी में सवार नहीं होने दिया। श्री गब्र्याल गार्ड बोगी की आगे वाले जनरल बोगी में सवार होकर बरेली तक गए।

पढ़ेंः गोरखपुर स्टेशन से दो नई ट्रेनें को रेल राज्यमंत्री दिखाई हरी झंडी

पढ़ेंः गोवा की राज्यपाल के गीत से स्वच्छता अभियान को लगेगे पंख


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.