Move to Jagran APP

PAK ने इस तरह उड़ाया बुमराह का मजाक, सड़कों पर लगाए चेतावनी पोस्टर

इसी तरह का पोस्टर दिखाकर जयपुर पुलिस लोगों को ट्रैफिक पार करते समय जेब्रा क्रॉसिंग का महत्व समझा रही थी।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Sat, 24 Jun 2017 10:15 AM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 02:16 PM (IST)
PAK ने इस तरह उड़ाया बुमराह का मजाक, सड़कों पर लगाए चेतावनी पोस्टर
PAK ने इस तरह उड़ाया बुमराह का मजाक, सड़कों पर लगाए चेतावनी पोस्टर

फैसलाबाद, जेएनएन। आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल मुकाबले में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की नो बॉल के कारण टीम इंडिया को भारी नुकसान झेलना पड़ा था। लेकिन पाकिस्तान के फैसलाबाद शहर में ट्रैफिक पुलिस भारतीय गेंदबाज बुमराह की चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में नो बॉल की फोटो का इस्तेमाल ड्राइवरों को लाल बत्ती की लाइन से पीछे रहने की चेतावनी देने के लिए कर रही है।

loksabha election banner

इस फोटो में दो कारें एक तरफ लाइन के पीछे हैं और बुमरा की नो बॉल दूसरी ओर है और इसका कैप्शन है - ''इस लाइन को मत पार करो क्योंकि आप जानते हो कि यह कितनी महंगी साबित हो सकती है.'' इस कैप्शन के नीचे सिटी ट्रैफिक पुलिस फैसलाबाद का लोगो है।

जयपुर ट्रैफिक पुलिस की हरकत पर भी नाराज हुए थे बुमराह 

इसी तरह का पोस्टर दिखाकर जयपुर पुलिस लोगों को ट्रैफिक पार करते समय जेब्रा क्रॉसिंग का महत्व समझा रही थी। यह बात बुमराह को नागवार गुजरी और वे भड़क गए। नाराज बुमराह ने ट्वीट किया, 'शाबाश! जयपुर ट्रैफिक पुलिस, आप देश के लिए श्रेष्ठ देने वाले लोगों को इस तरह से सम्मान दे रहे हैं.।लेकिन चिंता ना करें मैं आपकी उन गलतियों का मजाक नहीं बनाउंगा जो कि आप अपने काम के वक्त करते हैं, क्योंकि मैं जानता हूं कि इंसान से गलती हो सकती है।' हालांकि बुमराह के इस ट्वीट के बाद ट्रैफिक पुलिस ने जयपुर से ये पोस्टर हटा लिए हैं। पोस्टर पर बुमराह की नाराजगी जाहिर करने पर कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं तो ज्यादातर लोग उन्हें इसे सीरियस न लेने की सलाह दे रहे हैं।

जसप्रीत बुमराह के गुस्से पर जयपुर पुलिस ने कहा

बुमराह की नाराजगी वाला ट्वीट आने पर जयपुर ट्रैफिक पुलिस ने ट्विटर हैंडल से लिखा, 'आदरणीय जसप्रीत हम आपका दिल नहीं दुखाना चाहते थे। हम तो बस ट्रैफिक के बारे में लोगों को सतर्क करना चाहते थे।' अगले ट्वीट में ट्रैफिक पुलिस ने बुमराह को युवाओं का आदर्श भी बताया गया।

गौरतलब है कि पाकिस्तान के खिलाफ चैंपियंस ट्रोफी के फाइनल में भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह की इसी नो बॉल ने मैच के रिजल्ट को बदल कर रख दिया था। क्योंकि इसी बॉल पर पाकिस्तान टीम की ओर से शानदार शतक लगाने वाले बल्लेबाज फखर जमान आउट हो गए थे और तब वह मात्र 3 रन पर खेल रहे थे।

चैपिंयस टॉफी के फाइनल में पाकिस्तानी पारी के चौथे ओवर की पहली गेंद पर बुमराह ने पाकिस्तानी ओपनर फखर जमान को धोनी के हाथों कैच करा दिया था। धोनी के कैच लपकते ही भारतीय टीम फखर जमान के आउट होने जश्न मना ही रही थी कि उसी समय अंपायर ने बुमराह की इस बॉल को नो बॉल करार दे दिया। फखर ने इस मौके का जमकर फायदा उठाते हुए अपने करियर का पहला शतक जड़ दिया और अंत में भारत को करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा।

यह भी पढ़ें: 145 करोड़ की बैंक धोखाधड़ी मामले में सीबीआइ ने दर्ज किए 16 मामले

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: नौहट्टा में भीड़ ने पीट-पीटकर DSP को मौत के घाट उतारा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.