PreviousNext

कारोबारी के यहां करोड़ों की एक्साइज चोरी पकड़ी

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 09:59 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 10:08 PM (IST)
कारोबारी के यहां करोड़ों की एक्साइज चोरी पकड़ी
समूह में टैक्स चोरी के मास्टर माइंड के अचानक गायब होने से जांच रुक गई है, समूह के मालिक और मास्टर माइंड के खिलाफ समन जारी किया गया है।

जासं, कानपुर। नगर के इस्पात कारोबारी के यहां प्रारंभिक जांच में करोड़ों रुपये की एक्साइज चोरी का मामला सामने आया है। समूह में टैक्स चोरी के मास्टर माइंड के अचानक गायब होने से जांच रुक गई है, समूह के मालिक और मास्टर माइंड के खिलाफ समन जारी किया गया है।

डाइरेक्ट्रेट जनरल आफ सेंट्रल एक्साइज इंटेलीजेंस (डीजीसीईआइ) के दिल्ली मुख्यालय से आए उप निदेशक प्रवीन बारी और कानपुर कार्यालय के उप निदेशक शलभ कटियार के नेतृत्व में बनी टीमों ने इस इस्पात निर्माता समूह के 10 ठिकानों पर एक साथ एक ही समय पर छापेमारी की थी।

छापेमारी में मिली प्रारंभिक जानकारी के आधार पर करोड़ों रुपये की टैक्स चोरी का मामला सामने आया है। अधिकारियों ने बताया कि समूह के मुखिया तो देश के बाहर होने के कारण नहीं मिले किंतु उनके यहां दो नंबर के काम को अंजाम देने वाला उनका ही रिश्तेदार है।

उसने एक अलग कंपनी का मुखिया बनाकर हर्षनगर में कार्यालय खोलवाया गया था। इस कार्यालय में काम करने वाले 18 लोग भी कल से ताला डालकर मास्टर माइंड सहित लापता हैं। शाम को उसके घर पर समन चस्पा कर दिया गया।

क्या है सिंधु समझौता, पढ़ें भारत-पाकिस्तान के बीच इसकी अहमियत

आंध्र प्रदेश में जारी है भारी बारिश, 9 की मौत

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:trader caught with crores of excise theft(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बिक सकती है माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर, हो सकता है गूगल से सौदाजम्मू कश्मीर में हिंसा में एक और प्रदर्शनकारी की मौत
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें