PreviousNext

संगीन के साये में आज रहेगा मुजफ्फरनगर

Publish Date:Thu, 28 Aug 2014 10:43 AM (IST) | Updated Date:Thu, 28 Aug 2014 10:57 AM (IST)
संगीन के साये में आज रहेगा मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर के कवाल कांड में एक वर्ष पहले मारे गए मलिकपुरा निवासी सचिन व गौरव की आज पहली पुण्यतिथि पर जिला से साथ ही दोनों गांव संगीनों के साये में रहेंगे। जिला तथा पुलिस प्रशासन न

लखनऊ। मुजफ्फरनगर के कवाल कांड में एक वर्ष पहले मारे गए मलिकपुरा निवासी सचिन व गौरव की आज पहली पुण्यतिथि पर जिला से साथ ही दोनों गांव संगीनों के साये में रहेंगे। जिला तथा पुलिस प्रशासन ने मलिकपुरा जाने वाले कवाल के रास्ते पर पीएसी व आरएएफ को मुस्तैद कर पुख्ता सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। आइजी जोन मेरठ आलोक शर्मा ने मलिकपुरा गांव का दौरा कर सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया। उन्होंने डीएम व एसएसपी ने अफसरों के साथ मैराथन बैठक की।मेरठ में भी एडीजी मुकुल गोयल ने मंडल के सभी पुलिस अफसरों के साथ बैठक की।

आइजी जोन मेरठ आलोक शर्मा ने कल से ही मलिकपुरा में कैंप शुरू कर दिया है। उन्होंने कल बरसी के आयोजक विरेंद्र प्रमुख व गौरव के पिता रविंद्र चौधरी आदि से वार्ता की और सुरक्षा इंतजाम का जायजा लिया। पूरे सुरक्षा इंतजामात को लेकर पुलिस लाइन में डीएम, एसएसपी की पुलिस अधिकारियों के साथ कई घंटे तक चली बैठक में मलिकपुर-कवाल में सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी का प्रभारी एसपी क्राइम राकेश कुमार जौली को बनाया गया है। पीएसी व आरएएफ में पूरे जिले में भ्रमण किया।

मलिकपुरा में सचिन व गौरव की बरसी कार्यक्रम में केंद्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान सहित कई नेता शामिल होंगे। शिवसेना ने कार्यकर्ताओं से श्रद्धांजलि सभा में पहुंचने का आह्वान किया है। भाकियू के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भी इस कार्यक्रम में शिरकत करेंगे। कार्यक्त्रम में बड़ी संख्या में लोगों के आने की संभावना है। आज मुजफ्फरनगर-जानसठ रुट पर वाहनों की आवाजाही जारी रहेगी। शहर में कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखने के लिए 08 कंपनी पैरामिलिट्री फोर्स, 05 कंपनी पीएसी , 03 कंपनी आरएएफ के अलावा भारी फोर्स तैनात की जा रही है।

चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती के अलावा राजमार्ग व गांव की गलियों में भी फोर्स गश्त करेगी। पुण्यतिथि स्थल का प्रभारी एसपी ट्रैफिक विनोद कुमार पांडे को बनाया गया है। श्रद्धांजलि सभा कार्यक्रम की देखभाल व सुरक्षा इनके जिम्मे रहेगी।

कवाल में बना कंट्रोल रूम

बरसी के कार्यक्रम व इससे संबधित अन्य जानकारियों के लिए प्रशासन ने कवाल में कंट्रोल रूम खोल दिया है। यहां से अधिकारी सीधे शासन व प्रशासन के संपर्क में रहेंगे और हर पल-पल की जानकारी देंगे।

छोटे वाहन कवाल से, बड़े बाइपास से निकालें

कार्यक्रम आयोजकों उमेश मलिक, पूर्व प्रमुख वीरेंद्र सिंह ने अपील की है कि पुण्यतिथि में आने वाले लोग छोटे वाहन कवाल से और खुले व बड़े वाहन बायपास से निकालें। पुण्यतिथि पर मंत्र होंगे। न मंच बनेगा और न ही कोई वक्ता भाषण आदि देगा। उन्होंने बताया आयोजक कमेटी ने वालंटियर्स की टीम बनाई हैं जो कि कवाल में आने वाले सभी रास्तों पर तैनात रहेगी।

गौरतलब है कि बीते वर्ष 27 अगस्त को मलिकपुरा के सचिन व गौरव की कवाल में हत्या कर दी गई थी। आज मलिकपुरा में इन दोनों की बरसी पर पुण्यतिथि कार्यक्रम है। बरसी में काफी तादाद में ग्रामीणों के पहुंचने की संभावना है। कल आयोजक वीरेंद्र सिंह प्रमुख, उमेश मलिक, धर्मवीर, उधम सिंह, बिट्टू सिखेड़ा आदि ने बैठक कर हवन की तैयारी और कवाल के रास्ते से आने वाले लोगों की सुरक्षा पर चर्चा की।

कवाल से पलायन कर गए कई परिवार

कवाल में हुआ बवाल एक वर्ष बाद भी लोगों के दिल से निकल नहीं रहा है। पुण्यतिथि को लेकर बयानबाजी से गांव में अफरातफरी है। दोनों समुदाय के दर्जनों लोगों ने महिलाओं व बच्चों को सुरक्षित स्थान पर भेज दिया है।

बरसी पर कवाल में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

कवाल प्रकरण की बरसी: दंगे की आग में जल उठा था मुजफ्फरनगर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Tight security arrangements today in Muzaffarnagar(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सेना में आइएसआइ की सेंध, फरार सैनिक दे रहा था खुफिया जानकारीलखनऊ में ठग को वीआइपी ट्रीटमेंट