PreviousNext

माल्या की जेल-बेल पर बोले PM, जिसने गरीबों को लूटा उन्हें वापस करना होगा

Publish Date:Tue, 18 Apr 2017 10:26 PM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Apr 2017 05:56 AM (IST)
माल्या की जेल-बेल पर बोले PM, जिसने गरीबों को लूटा उन्हें वापस करना होगामाल्या की जेल-बेल पर बोले PM, जिसने गरीबों को लूटा उन्हें वापस करना होगा
भारत में बैंकों के कर्जदार विजय माल्या को लंदन में गिरफ्तार किया गया, हालांकि कुछ घंटों के बाद ही उनको जमानत मिल गई।

नई दिल्ली, प्रेट्र। नौ हजार करोड़ रूपये का कर्ज चुकाए बिना देश से फरार होने वाले विजय माल्या के लिए मंगलवार का दिन कुछ समय के लिए अमंगलकारी रहा। स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस द्वारा माल्या की गिरफ्तारी के बाद वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी। लेकिन पीएम ने साफ शब्दों में कहा कि जिन लोगों ने देश के गरीबों और मध्य वर्ग के लोगों को लूटा है, उन्हें लूट की रकम को वापस करना ही होगा। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट करते हुए पोस्ट किया, “निस्संदेह, भारत में भ्रष्टाचार की कोई जगह नहीं है। जिन्होंने गरीब और मध्यम वर्गों को लूटा है उन्हें वापस करना होगा।”

पीएम एक अपने फॉलोअर की तरफ से किए गए ट्वीट की प्रतिक्रिया में यह बात कही है जिसमें फॉलोअर ने लिखा था कि भ्रष्टाचार ने उसकी गाढ़ी कमाई और आत्म सम्मान को बर्बाद कर दिया।

गौरतलब है कि विजय माल्या को भारत की तरफ से बैंक लोन ना चुकाने के मामले में प्रत्यर्पण के अनुरोध पर लंदन में स्कॉटलैंड यार्ड ने गिरफ्तार किया। हालांकि, वेस्टमिंस्ट कोर्ट में में पेशी के कुछ देर बाद ही विजय माल्य को ज़मानत पर छोड़ दिया गया है। एक भारतीय अधिकारी ने ने विजय माल्या की गिरफ्तारी को इस केस में पहला कदम बताया है।
यह भी पढ़ें: गिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही माल्या को मिली बेल, प्रत्यर्पण पर अभी भी सवाल

गौरतबल है कि विजय माल्या के अचानक देश छोड़ने के बाद भारत सरकार ने ब्रिटेन से माल्या के प्रत्यर्पण की मांग की थी जिसे ब्रिटेन की सरकार ने मंजूर कर लिया था। शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, कहा जा रहा है विजय माल्या की गिरफ्तार की पृष्ठभूमि उस वक्त तैयार हो गई थी जब वित्त मंत्री अरूण जेटली ने फरवरी महीने में लंदन का दौरा किया था।

इस बारे में ब्रिटेन के विदेश सचिव से भी चर्चा की गई थी। साथ ही, वहां के प्रधानमंत्री के सामने भी यह बात रखी गई थी। विजय माल्या का जल्द ही प्रत्यर्पण किया जाएगा और कोर्ट में सुनवाई के लिए लाया जाएगा। सूत्रों के मुताबिक, जल्द ही सीबीआई लंदन जाएगी।

उधर, अपनी गिरफ्तारी पर विजय माल्या ट्वीट करते हुए लिखा- 'भारतीय मीडिया इसे हमेशा की तरह बढ़ाचढ़ा कर पेश कर रही है। प्रत्यर्पण मामले में कोर्ट में सुनवाई शुरू हुई है जिसके पहले से उम्मीद थी।'

यह भी पढ़ें: जानिए, कारोबारी विजय माल्या केस में कब-कब क्या हुआ

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Those who have looted poor and middle class will have to return it says PM Modi(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

जुर्माना तो एनजीटी पर लगना चाहिए था - श्रीश्री रविशंकरगिरफ्तारी के कुछ घंटे बाद ही माल्या को मिली बेल, प्रत्यर्पण पर अभी भी सवाल
यह भी देखें