Move to Jagran APP

इमरान की तीसरी शादी की झूठी खबर देने पर 13 टीवी चैनलों पर लगा जुर्माना

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान की तीसरी शादी की झूठी खबर प्रसारित करने पर 13 टीवी चैनलों पर जुर्माना लगाया गया है।

By Rajesh KumarEdited By: Published: Sun, 28 Aug 2016 04:45 PM (IST)Updated: Sun, 28 Aug 2016 04:56 PM (IST)
इमरान की तीसरी शादी की झूठी खबर देने पर 13 टीवी चैनलों पर लगा जुर्माना

इस्लामाबाद, प्रेट्र : पाकिस्तान में क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान खान की तीसरी शादी की झूठी खबर प्रसारित करने पर 13 टीवी चैनलों पर जुर्माना लगा है। पाकिस्तानी मीडिया नियामक ने चैनलों पर 5-5 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया है।

loksabha election banner

पाकिस्तान इलेक्ट्रानिक मीडिया नियामक प्राधिकरण (पीईएमआरए) ने खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआइ) की शिकायत पर सुनवाई के बाद शनिवार को यह कार्रवाई की। एक अधिकारी ने कहा, 'हालांकि पीटीआइ ने शिकायत वापस ले ली थी, लेकिन पीईएमआरए ने इस पर कार्रवाई करने का फैसला किया क्योंकि इन चैनलों ने लाइसेंस के नियमों का उल्लंघन किया।' पीईएमआरए ने कहा कि जुर्माना करने का फैसला पत्रकारिता के मानकों को बनाए रखने के मकसद से किया गया।

पढ़ें- पाकिस्तान: श्रीलंकाई टीम पर हमले में शामिल चार आतंकी ढेर

गौरतलब है कि चैनलों ने 12 जुलाई को खबर दिखाई थी कि 63 वर्षीय इमरान ने लंदन में तीसरी शादी कर ली है। इस खबर का खंडन किए जाने के बावजूद बार-बार यह खबर प्रसारित की गई थी। खान ने 1995 में पहली शादी ब्रिटेन की जेमिमा गोल्डस्मिथ के साथ रचाई थी। साल 2004 में दोनों अलग हो गए थे। उन्होंने पिछले साल पूर्व पत्रकार रेहम खान से दूसरी शादी की थी, लेकिन साल के अंत में तलाक हो गया था।

पढ़ें- प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात के बाद इमरान ने कहा, ऐसा पीएम पहले कभी नहीं देखा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.