Move to Jagran APP

वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 कोच पटरी से उतरे, 3 की मौत, 50 घायल

वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के तेरह कोच उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास पटरी से उतर गए जिसमें तीन की मौत और 12 घायल होने की सूचना है। रेलवे ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा कर दी है।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Fri, 24 Nov 2017 07:26 AM (IST)Updated: Fri, 24 Nov 2017 12:09 PM (IST)
वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 कोच पटरी से उतरे, 3 की मौत, 50 घायल
वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के 13 कोच पटरी से उतरे, 3 की मौत, 50 घायल

लखनऊ / नई दिल्ली, पीटीआई)। वास्को डी गामा-पटना एक्सप्रेस के तेरह कोच उत्तर प्रदेश के चित्रकूट के पास मानिकपुर के नजदीक पटरी से उतर गई जिसमें चार की मौत और 50 से ज्यादा  घायल हो गए। यह दुर्घटना सुबह 4:18 बजे की है। रेलवे ने मृतकों और घायलों के लिए मुआवजे की घोषणा कर दी है।

loksabha election banner

हादसे के शिकार लोगों के लिए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। घायल लोगों को 50 हजार, गंभीर रूप से घायलों को 1 लाख रुपये और मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपये मुआवजा देने की घोषणा की गई है।

भारतीय रेलवे के पीआरओ अनिल सक्‍सेना ने हादसे पर दुख जताते हुए कहा, 'हमने यात्रियों के परिजनों की सुविधा के लिए हेल्‍पलाइन नंबर्स जारी कर दिए हैं। राहत और बचाव कार्य चल रहा है।' बताया जा रहा है कि सबसे ज्‍यादा नुकसान स्‍लीपर कोचों को हुआ है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि घायलों की संख्‍या में बढ़ोतरी हो सकती है।

बांदा ट्रेन दुर्घटना पर यूपी एडीजी(कानून और व्यवस्था) ने कहा कि पहली नजर में दुर्घटना का कारण स्थानीय मूल्यांकन के अनुसार खंडित रेलवे ट्रैक जैसा दिखता है। दुर्घटना की असली वजह जांच के बाद सामने आएगी।

पटना से चलने वाली ट्रेन मानिकपुर के नजदीक 4:18 बजे बोलेरो से टकरा जाने के बाद पटरी से उतर गई जिसमें 3 की मौत हो गई और 50 से ज्यादा  घायल हो गए।

उत्तर मध्य रेलवे के वरिष्ठ अधिकारी अमित मालवीय ने कहा कि घायल लोगों को अस्पताल ले जाया गया है और रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं, राहत कार्य तेजी से चल रहा है।

यूपी के सीएम ने दुख व्यक्त किया, आर्थिक सहायता का एलान

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद चित्रकूट रेल दुर्घटना में यात्रियों की मृत्यु पर गहरा दुख व्यक्त करते हुए उनके परिजनों को 2 लाख रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की। दुर्घटना में गम्भीर रूप से घायल यात्रियों को 50 हजार रुपये और मामूली रूप से घायलों को 25 हजार रुपये की आर्थिक सहायता प्रदान करने का भी निर्देश दिया।

यह भी पढें: जनसेवा एक्सप्रेस का देसरी स्टेशन पर समय में बदलाव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.