Move to Jagran APP

5000 रुपये की कीमत में यह स्मार्टफोन्स हैं 5000 mAh बैटरी से लैस

आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Mon, 19 Jun 2017 10:53 AM (IST)Updated: Sun, 25 Jun 2017 09:41 PM (IST)
5000 रुपये की कीमत में यह स्मार्टफोन्स हैं 5000 mAh बैटरी से लैस
5000 रुपये की कीमत में यह स्मार्टफोन्स हैं 5000 mAh बैटरी से लैस

नई दिल्ली (जेएनएन)। आज के समय में स्मार्टफोन लोगों की जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन चुका है। यूजर्स अपने स्मार्टफोन में बस एक टैप के जरिये कहीं से भी अपने जरुरी काम को पूरा कर सकते हैं। लेकिन वही स्मार्टफोन यूजर्स को परेशानी में डाल सकता है जब उसके स्मार्टफोन की बैटरी खत्म हो जाए। स्मार्टफोन यूजर्स के सामने सबसे बड़ी समस्या तब आती है जब इनके फोन की बैटरी खत्म हो जाती है। ज्यादातर यूजर्स को स्मार्टफोन के बैटरी बैकअप को लेकर परेशानी होती है।

loksabha election banner

इसीलिए यूजर अब स्मार्टफोन खरीदते समय फोन की बैटरी पर खास ध्यान देते हैं। यूजर्स की मांग को ध्यान में रखते हुए स्मार्टफोन निर्माता कंपनियों ने कई ऐसे स्मार्टफोन्स लॉन्च किए हैं जिनमें दमदार स्पेसिफिकेशन के साथ बैटरी लाइफ भी दमदार हैं। इसी के चलते आज हम आपको ऐसे स्मार्टफोन्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनमें 5000 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है।

Panasonic P75

5000 एमएएच बैटरी और 1.3 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर से लैस इस फोन की कीमत महज 5990 रुपये है। इसके साथ ही इसमें 5 इंच का HD डिस्प्ले दिया गया है। ये फोन एंड्रायड 5.1 लॉलीपॉप पर काम करता है। इस फोन में 1 जीबी की रैम और 8 जीबी की इंटरनल मेमोरी दी गई है जिसे 32 जीबी तक के माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए बढ़ाया जा सकता है। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 8 एमपी का रियर और 5 एमपी का सेल्फी कैमरा दिया गया है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट में 4,632 रुपये में उपलब्ध है।

सेलकॉन Q5K ट्रांसफार्मर

स्मार्टफोन निर्माता कंपनी सेलकॉन ने सस्ते कीमत में बड़ी बैटरी के साथ सेलकॉन क्यू5के ट्रांसफार्मर को पेश किया है। इस स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी 5000 एमएएच की बैटरी है। स्मार्टफोन के फीचर्स की अगर बात कारें तो, फोन में 5.5 इंच की स्क्रीन दी गई है। फोन के डिस्प्ले के रेजोल्यूशन 480x854 पिक्सल है। फोन में 1.2 गीगाहर्ट्ज क्वाड-कोर प्रोसेसर मौजूद है। 1 जीबी रैम के साथ आने वाले इस स्मार्टफोन में 8 जीबी इंटरनल स्टोरेज दी गई है। फोन में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट कैमरा 3.2 मेगापिक्सल का शामिल है। यह फोन एंड्रायड 4.4 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। यह स्मार्टफोन फ्लिपकार्ट साइट पर 5,000 रुपये में बिक्री के लिए उपलब्ध है।

यह भी पढ़ें:

यह हैं सैमसंग समेत अन्य कंपनियों के 6 GB रैम से लैस टॉप 5 एंड्रायड स्मार्टफोन्स

स्मार्टफोन में बड़ी स्क्रीन का है शौक, तो 6 इंच डिस्प्ले के साथ यह हैं बजट फोन्स की लिस्ट

इस फादर्स डे गिफ्ट करें ये बेस्ट बजट स्मार्टफोन्स, कीमत 6999 रुपये से शुरु


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.