Move to Jagran APP

मुलायम की डांट पर जागी पुलिस

चुनाव परिणाम आने के बाद कुछ जिलों में हुई हिंसक घटनाओं से सपा पर उंगलियां उठने लगी हैं। ऐसे में सरकार के गठन की प्रतीक्षा बगैर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को मुख्य सचिव और डीजीपी को पार्टी मुख्यालय तलब कर जानना चाहा कि इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं? उन्हें रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं?

By Edited By: Published: Fri, 09 Mar 2012 05:11 PM (IST)Updated: Fri, 09 Mar 2012 11:48 PM (IST)
मुलायम की डांट पर जागी पुलिस

लखनऊ, जागरण ब्यूरो। चुनाव परिणाम आने के बाद कुछ जिलों में हुई हिंसक घटनाओं से सपा पर उंगलियां उठने लगी हैं। ऐसे में सरकार के गठन की प्रतीक्षा बगैर सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव ने शुक्रवार को मुख्य सचिव और डीजीपी को पार्टी मुख्यालय तलब कर जानना चाहा कि इस तरह की घटनाएं क्यों हो रही हैं? उन्हें रोकने के लिए क्या कदम उठाए गए हैं?

prime article banner

मुझे कार्रवाई चाहिए

सूत्रों का कहना है कि हिंसक घटनाओं पर मुलायम सिंह यादव ने नाराजगी जताई और कहा-' जो कुछ हो रहा है, वह बहुत गलत है। मुझे प्रभावी कार्रवाई चाहिए।' इसके बाद हरकत में आए शीर्ष अधिकारियों ने आनन-फानन बैठक की। डीजीपी की तरफ से सभी पुलिस कप्तानों को परिपत्र जारी हुआ कि जिसमें कहा गया कि कानून को अपने हाथ में लेने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई हो। हिंसक घटनाओं की पुनरावृत्तिहोने पर पुलिस के खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

..तो और सख्त कार्रवाई हो

मुलायम ने पत्रकारों के सवालों पर कहा कि अभी उनकी सरकार तो है नहीं, सूबे की बागडोर दूसरे के हाथ में है फिर भी वह चाहते हैं कि कहीं कोई अप्रिय घटना न होने पाए। अगर कानून बिगाड़ने वाले सपा का हो तो और भी सख्त कार्रवाई की जाए।

नई सरकार में हटाए जाएंगे

अखिलेश यादव ने दोपहर में पत्रकार वार्ता में कहा-'यह जिलों के अधिकारियों की जिम्मेदारी है कि वह कानून-व्यवस्था दुरुस्त रखें। अगर कहीं कोई गड़बड़ी करता है तो उससे सख्ती से निबटें, चाहे वह कोई भी हो।' यादव ने यह भी आरोप लगाया कि चुनाव में सपा को मिली जीत से हताश निराश कुछ तत्व सपा को बदनाम करने के लिए ऐसी हरकत कर रहे हैं। वैसे भी सभी अधिकारी बसपा सरकार वाले ही है। उनमें कई जानते हैं कि नई सरकार बनते ही उन्हें हटा दिया जाएगा। ऐसे में वह कानून व्यवस्था पर ध्यान नहीं दे रहे हैं। कुछ अधिकारी ऐसे भी हैं जो सपा सरकार बनने से पहले ही उसे बदनाम कर देना चाहते हैं। पार्टी कार्यकर्ताओं से भी वह यह भी कहना चाहेंगे कि हारे हुए लोग भी उन्हें उकसाने की कोशिश करेंगे, पर उन्हें किसी भी उकसावे में नहीं आना है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि अगर सपा का कोई कार्यकर्ता कानून तोड़ेगा तो उसे पार्टी से निकालने की कार्रवाई की जाएगी।

सपा मुख्यालय पहुंचे अफसर

अखिलेश यादव की प्रेस कांफ्रेंस के एक घंटे बाद लगभग पौने दो बजे मुख्य सचिव और डीजीपी सपा कार्यालय पहुंचे। उस समय वहां मुलायम, अखिलेश, रामगोपाल, शिवपाल यादव मौजूद थे। करीब बीस मिनट बाद ये अधिकारी बाहर निकले। अधिकारियों ने मीडिया से स्वीकार किया कि मुलायम सिंह के आदेश पर वह लोग उनसे यहां मिलने आए थे।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.