Move to Jagran APP

सोशल मीडिया में सरकार पर हमला बोलने कांग्रेस का दिल्ली से आएगा पोस्ट

प्रदेश कांग्रेस कमेटी और आइटी सेल को इसी महीने प्रदेश में खड़ा करना है नेटवर्क

By Sanjay PokhriyalEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 09:51 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 09:51 AM (IST)
सोशल मीडिया में सरकार पर हमला बोलने कांग्रेस का दिल्ली से आएगा पोस्ट
सोशल मीडिया में सरकार पर हमला बोलने कांग्रेस का दिल्ली से आएगा पोस्ट

रायपुर (नईदुनिया)। सोशल मीडिया में भाजपा और सरकार पर हमला करने के लिए कांग्रेस बड़ी रणनीति को अंजाम देने में जुट गई है। रणनीति के तहत छत्तीसगढ़ के सभी 23411 बूथों में प्रभारी नियुक्त किए जाएंगे। प्रदेश आईटी सेल ने अभी तक 5000 बूथ प्रभारी तो बना दिए हैं, लेकिन दिल्ली से मिले निर्देश के अनुसार शेष 18411 बूथों पर इसी महीने प्रभारियों की नियुक्ति की जानी है। मतलब, साफ है कि भाजपा और सरकार के खिलाफ किस मुद्दे पर सोशल मीडिया में फोटो या टेक्सट मैसेज डालना है, ये कंटेंट दिल्ली से आएगा, लेकिन उसे प्रसारित करने का नेटवर्क प्रदेश कांग्रेस को खड़ा करना हैं।

loksabha election banner

देश के जिन राज्यों में इस साल विधानसभा चुनाव होना है, कांग्रेस में उनके सोशल मीडिया की कमांड सीधे दिल्ली में होगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का आइटी सेल हर राज्य से मुद्दे जुटा रहा है। इसी परिप्रेक्ष्य में मंगलवार को सोशल मीडिया की राष्ट्रीय प्रभारी दिव्या स्पंदन यहां आईं और उन्होंने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल व नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव से मुलाकात की। बघेल और सिंहदेव ने उन्हें किसान, मजदूर, आदिवासी, युवा, महिला, व्यापारी वर्ग से जुड़े मुद्दों की विस्तृत जानकारी दी।

दिव्या ने स्टेट आइटी सेल के प्रभारी राजेंद्र सिंह परिहार से संगठनात्मक ढांचे पर चर्चा की। उन्होंने कहा कि चुनाव के लिए अब ज्यादा समय नहीं रह गया है। इसलिए, हर पोलिंग बूथ के लिए एक-एक प्रभारी की नियुक्ति जल्द करनी होगी। बघेल और सिंहदेव ने सभी जिला कांग्रेस कमेटी और आइटी सेल के प्रभारी को बूथ प्रभारियों की नियुक्ति माह खत्म होने से पहले करने का निर्देश जारी कर दिया है।

इंटरनेट नेटवर्क की समस्या आएगी : सिंहदेव ने कहा कि अभी कई इलाकों में इंटरनेट का नेटवर्क नहीं पहुंचा है। उसके बाद भी बूथ प्रभारियों के नाम भेजे जाएंगे। जब मोबाइल नेटवर्क पहुंच जाएगा, तो प्रभारी तत्काल काम पर लग सकेंगे।

बूथ प्रभारियों की जिम्मेदारी होगी कि वह अपने क्षेत्र में होने वाली पार्टी की गतिविधियों और सरकार के खिलाफ कुछ है तो उसकी जानकारी फोटो के साथ स्टेट आइटी सेल को भेजें। स्टेट आइटी सेल उसे नेशनल आइटी सेल को भेजेगा। वहां एक्सपट्र्स ऐसे विषयों को छांटकर निकालेंगे, जिसके माध्यम से कांग्रेस का व्यापक प्रचार और सरकार को डैमेज किया जा सके। फिर, पोस्टर, कोलाज, ग्राफिक्स के साथ पोस्ट तैयार होगा। उसे स्टेट आइटी सेल बूथ प्रभारियों तक भेजेंगे और फिर उसे, आम जनता के मोबाइल और कंप्यूटर तक पहुंचाया जाएगा। 

तैयार
- प्रदेश कांग्रेस कमेटी और आइटी सेल को इसी महीने प्रदेश में खड़ा करना है नेटवर्क
- 23,411 बूथ प्रभारी तैयार किए जाएंगे जो कंटेंट को करेंगे प्रसारित

यह भी पढ़ें: मुबारक हो आप करोड़पति बन गए, फोन आया और सब कुछ लुट गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.