Move to Jagran APP

आपके सिस्टम की फ्री में सफाई करते हैं ये खास एंटीवायरस, मुफ्त में करें डाउनलोड

अपनी इस खबर में हम आपको कुछ एंटीवायरस सॉफ्टवेयर की जानकारी दे रहे हैं जो आपके फोन को वायरस से सुरक्षित रखेंगे

By Joyeeta BhattacharyaEdited By: Published: Fri, 20 Oct 2017 03:05 PM (IST)Updated: Sat, 21 Oct 2017 06:21 PM (IST)
आपके सिस्टम की फ्री में सफाई करते हैं ये खास एंटीवायरस, मुफ्त में करें डाउनलोड
आपके सिस्टम की फ्री में सफाई करते हैं ये खास एंटीवायरस, मुफ्त में करें डाउनलोड

नई दिल्ली (जेएनएन)। मौजूदा समय में ज्यादातर लोग अपना अधिक समय ऑनलाइन सर्फिंग में बिताते हैं। ऑनलाइन सर्फिंग के दौरान हम अनजाने में कुछ ऐसे टैब या पॉप-पप पर क्लिक कर देते हैं जो हमारे डिवाइस पर वायरस के अटैक की संभावनाओं को बढ़ा देते हैं। ये वायरस आपके फोन या डेस्कटॉप के सभी डाटा को हैकर्स तक पहुंचा सकते हैं। ऐसे में वायरस से बचने के लिए आपके डिवाइस में एंटीवायरस का होना बेहद जरूरी होता है। अपनी इस खबर में हम आपको ऐसे ही कुछ 5 एंटीवायरस सॉफ्टवेयर के बारे में बता रहे हैं जो आपके फोन को वायरस से सुरक्षित रखेंगे।

loksabha election banner

Bitdefender Antivirus Free Edition

बिटडेफेंडर ने हाल ही में अपने इस एंटीवायरस सॉफ्टवेयर को नए अपडेट के साथ पेश किया है। यह सॉफ्टवेयर आपके सिस्टम की फास्ट स्कैनिंग करता है। साथ ही, इस सॉफ्टवेयर की वायरस डिटेक्ट करने की क्षमता अच्छी है। यह सॉफ्टवेयर आपके सिस्टम की ऑटोमेटिक स्कैनिंग करता है जिसके लिए आपको बार-बार स्कैन करने की जरुरत नहीं होती। यह एंटीवायरस उस एप्लीकेशन को ब्लॉक कर देता है, जिससे वायरस सिस्टम में आने का खतरा होता है। बिटडिफेंडर विंडो 7 SP1, 8, 8.1 और 10 के साथ मैक, एंड्रायड में यूज किया जा सकता है।

Image result for Bitdefender Antivirus Free Edition

Avast Mobile Security

यह एंटीवायरस आपके ईमेल, फोन कॉल, वेब ब्राउजर और इनकमिंग मेसेज को स्कैन करता है और आपके फोन को सुरक्षित रखता है। इसके अलावा, यह आपके हाई CPU इस्तेमाल करने वाले एप्स को बंद करके आपके फोन के चार्जिंग समय को भी बूस्ट करती है। इस एंटीवायरस में जंक क्लीन का भी ऑप्शन दिया गया है जो बेकार के कैश को डिलीट करके डिवाइस की मैमोरी को भी बढ़ाता है। इसमें एक पासवर्ड मैनेजर फीचर दिया गया है जो आपके डिवाइस में सेव रखे पासवर्ड को हैकर्स से सुरक्षित रखता है।

Sophos Home

सोफोस होम एंटीवायरस में आपको एंटी-वायरस और एंटी-मैलवेयर सुरक्षा के साथ ब्राउजर टूल्स जैसे कि एंटी-फिशिंग और कंटेंट कंट्रोल की सुरक्षा भी देता है। इस सॉफ्टवेयर की खास बात है कि यह वायरस डिटेक्ट करने में काफी बेहतर काम करता है।

Image result for Sophos Home

Kaspersky Internet Security

कैसपर्सकी मोबाइल एंटीवायरस भी एक अच्छा सिक्योरिटी एप है जो आपके एंड्रायड और टैबलेट को वायरस, स्पाइवेयर और ट्रोजन्स से सुरक्षित रखता है। इस एप के जरिए आप अपने डिवाइस के निजी और प्राइवेसी डाटा जैसे कॉल, SMS और कॉन्टैक्ट को सुरक्षित रख सकते हैं। यह सिक्योरिटी एप बेकार के एप्स और SMS को भी ब्लॉक कर देता हैं।

Avira Free Antivirus

अवीरा एंटीवायरस आपके फाइल्स की रियल टाइम स्कैनिंग करता है, जिसका आप इस्तेमाल करते हैं। इससे वायरस आने का खतरा नहीं रहता है। यह आपकी अनुमति के साथ पूरा सिस्टम स्कैन करता है। एंटीवायर आपके डिवाइस को स्कैन और अपडेट करता है। फायरवॉल सेटिंग्स को मैनेज करता है।

यह भी पढ़ें:

360 डिग्री से लैस इन कैमरों की खासियत जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ये हैं साल 2017 के 5 बेहतरीन ऑडियो एडिटर

7777 रुपये के डाउनपेमेंट पर iPhone है बढ़िया डील, यहां जानिए और बेहतर ऑप्शन 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.