PreviousNext

गणतंत्र दिवस से पहले जानवरों के जरिए एयरपोर्ट को निशाना बना सकते हैं आतंकी

Publish Date:Wed, 11 Jan 2017 10:24 PM (IST) | Updated Date:Thu, 12 Jan 2017 04:10 PM (IST)
गणतंत्र दिवस से पहले जानवरों के जरिए एयरपोर्ट को निशाना बना सकते हैं आतंकी
आइबी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट समेत देश के सभी एयरपोर्ट पर पुलिस को कड़ी सुरक्षा के इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं।

नई दिल्ली [राकेश कुमार सिंह]। गणतंत्र दिवस से पहले आतंकी देश के किसी भी एयरपोर्ट को निशाना बना सकते हैं। राजधानी दिल्ली समेत देश के अन्य महानगरों और बड़े शहरों में आतंकी धमाका कर भारी जानमाल का नुकसान पहुंचा सकते हैं। आइबी समेत अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने अलर्ट जारी कर इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट (आइजीआइ) समेत देश के सभी एयरपोर्ट पर पुलिस को कड़ी सुरक्षा इंतजाम करने के निर्देश दिए हैं। राज्य पुलिस को भी चौकन्ना रहने को कहा गया है।

जानवरों, इंसानों के जरिए दहलाने की साजिश

सुरक्षा एजेंसियों ने कहा है कि आतंकी जानवरों अथवा इंसानों के शरीर में विस्फोटक छुपा कर एयरपोर्ट और भीड़भाड़ वाले पॉश बाजारों, मॉल, बड़े होटलों, मेट्रो रेल और ट्रेनों आदि में धमाका कर अपने नापाक मंसूबे को अंजाम दे सकते हैं। अलर्ट में यह भी कहा गया है कि आतंकी परफ्यूम की बोतलों एवं कम्प्यूटर स्कैनर के अंदर विस्फोटक छिपा कर उसके जरिये धमाका कर सकते हैं।

लश्कर, आइएस, अल कायदा कर सकते हैं हमला

सुरक्षा एजेंसियों के मुताबिक, पाकिस्तानी आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, आइएस और अलकायदा सरीखे आतंकी संगठन एयर एंबुलेंस और चार्टर्ड प्लेन की बुकिंग करा उसके जरिये भी हमले को अंजाम दे सकते हैं। आतंकी दिल्ली समेत देशभर के एयरपोर्ट पर हेलीकॉप्टर से माइक्रो लाइट प्लेन और रिमोट कंट्रोल ड्रोन से भी हवाई हमला कर सकते हैं। ऐसे में एयरपोर्ट पर तैनात सुरक्षा एजेंसियों को सभी यात्रियों की गहन जांच करने को कहा गया है। प्लेन में चढ़ने से पहले सीढि़यों पर भी सभी यात्रियों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। एयरपोर्ट आने जाने वाले सभी रास्तों पर दिल्ली समेत संबंधित राज्यों के पुलिस महानिदेशक को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दिए गए हैं।

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

सुरक्षा एजेंसियों द्वारा जारी अलर्ट के बाद गणतंत्र दिवस समारोह के मद्देनजर दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा की व्यापक तैयारी शुरू कर दी है। दिल्ली पुलिस के बडे़ अधिकारियों की सुरक्षा एजेंसियों के साथ बैठकें शुरू हो गई हैं। चाक चौबंद सुरक्षा व्यवस्था की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। राजपथ पर पिछले कई दिनों से चप्पे-चप्पे पर पैरा मिलिट्री की तैनाती कर दी गई है। 24 घंटे उनकी मुस्तैदी को अनिवार्य कर दिया गया है।

यह भी पढ़ेंः अातंकियों के वीडियो से खुलासा, शरिया लागू करने के लिए जिहाद की तैयारी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Terrorist can target Airports ahead of Republic Day(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

सुप्रीम कोर्ट ने कहा, जलीकट्टू मामले में शनिवार से पहले नहीं होगी सुनवाईअाधी रात को ढहा जर्जर मकान, तीन बच्चों समेत पांच की मौत
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »