PreviousNext

जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौत

Publish Date:Mon, 10 Jul 2017 09:31 PM (IST) | Updated Date:Tue, 11 Jul 2017 07:40 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौतजम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला, 7 की मौत
अनंतनाग में सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है।

जम्मू, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में सोमवार रात अमरनाथ यात्रियों की बस पर आतंकियों ने हमला कर दिया। हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है। हमला रात करीब 8.20 बजे हुआ। दर्जन भर श्रद्धालु घायल भी हुए हैं। सभी घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है। मृतकों में पांच महिलाएं भी शामिल हैं।

हमला तब हुआ जब अमरनाथ यात्रियों से भरी एक बस बालटाल से मीर बाजार की तरफ जा रही थी। इसी दौरान आतंकियों ने बस पर फायरिंग शुरू कर दी। जिस बस पर यह हमला हुआ है वो श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं है। यानी इस बस के साथ कितनी सुरक्षा व्यवस्था थी, इसकी भी जांच की जा रही है। वहीं बताया जा रहा है कि जिस बस पर हमला हुआ है वो बस गुजरात के वलसाड जिले के ओम ट्रेवल्स की है। इस हमले के बाद सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है। एहतियात के तौर पर जम्मू-श्रीनगर हाईवे को बंद कर दिया गया है।

पीएम ने की सीएम से बात

आतंकी हमले के तुरंत बाद पीएम मोदी ने राज्य की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और राज्यपाल से फोन पर बातचीत कर स्थिति का हाल जाना। उन्होंने केंद्र की तरफ से राज्य सरकार को मदद का भरोसा भी दिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने भी राज्य के डीजी पुलिस से भी बातचीत की। वहीं राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने घटना की जानकारी पीएम मोदी को दी है।

गौरतलब है कि अमरनाथ यात्रा के दौरान आतंकी हमलों को लेकर कई स्तर पर सुरक्षा की व्यवस्था की गई है। एक-एक यात्री की सुरक्षा निश्चित करने के दावे किए गए थे। ऐसे में यह बड़ा सवाल है कि श्रद्धालुओं को निशाना बनाने में आतंकी कैसे सफल रहे। इतना ही नहीं, केंद्र सरकार की ओर से इस बार श्रद्धालुओं की सुरक्षा को लेकर अतिरिक्त सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। 

आतंकी हमले की निंदा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकी हमले की घोर निंदा की है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि हर किसी को इस हमले की कड़ी निंदा करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि भारत ऐसे हमलों के आगे कभी नहीं झुकेगा। 

वहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बयान जारी कर कहा भगवान शिव के भक्तों पर ये हमला मानवता के खिलाफ अपराध है और पूरा देश स्तब्ध है। उन्होंने कहा 'भारत सरकार को पूरे मामले का संज्ञान ले सभी घायल यात्रियों का उपचार तथा सभी यात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करनी चाहिए। आतंकियों के खिलाफ निर्णायक कार्रवाई हो और सुरक्षा में चूक की जांच हो।'

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा में हुई चूक पर कटाक्ष भी किया है।

वहीं बॉलिवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने दुख जताया है। 

यह भी पढ़ें: ढाई हजार श्रद्धालुओं का एक और जत्था बाबा अमरनाथ के दर्शन को रवाना

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:terrorist attack on amarnath pilgrims in anantnag(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

लश्कर का गैर- मुस्लिम आतंकी बना उत्तर प्रदेश का संदीप कुमारमोसुल में लापता 39 भारतीयों के लिए सरकार गंभीर
यह भी देखें