PreviousNext

पश्चिम बंगाल में पैर जमाने की फिराक में ISIS, मिले कई पोस्टर

Publish Date:Mon, 05 Oct 2015 08:25 PM (IST) | Updated Date:Mon, 05 Oct 2015 09:19 PM (IST)
पश्चिम बंगाल में पैर जमाने की फिराक में ISIS, मिले कई पोस्टर
इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) की ताजा रिपोर्ट की मानें तो अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में पैठ बनाने की फिराक में है। अपनी योजना पर

जागरण ब्यूरो, कोलकाता। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) की ताजा रिपोर्ट की मानें तो अंतरराष्ट्रीय आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आइएस) पश्चिम बंगाल के सीमावर्ती इलाकों में पैठ बनाने की फिराक में है। अपनी योजना पर आतंकी संगठन ने तेजी से काम भी शुरू कर दिया है।

बांग्लादेश की सीमा से सटे राज्य के नदिया व मुर्शिदाबाद जिले के कई ग्रामीण इलाकों से मिले आइएस के पोस्टर इसके सबूत हैं। आइबी को आशंका है कि प्रदेश में पहले से सक्रिय बांग्लादेश की प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिद्दीन बांग्लादेश (जेएमबी) उसे इस काम में मदद कर रहा है और जेएमबी के नेटवर्क के जरिए आइएस राज्य में घुसने की तैयारी में है।

पोस्टर मिलने के बाद केंद्रीय एजेंसियों के कान खड़े हैं लेकिन राज्य पुलिस की ओर से ऐसी कोई भी जानकारी होने से इन्कार किया गया है। पोस्टर में आइएस की ओर से मुस्लिम युवाओं से संगठन में जुड़ने की अपील की गई है।

सूत्रों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों को डर है कि उग्रवादी बांग्लादेश सीमा को पार कर सीमा पर स्थित राज्य के गांवों में भी पहुंच सकते हैं।

आइबी रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश, बंगाल, जम्मू-कश्मीर, असम और महाराष्ट्र शीर्ष पांच राज्य हैं, जहां आइएस युवाओं को लुभाने के प्रयास में जुटा है। गौरतलब है कि पिछले साल दो अक्टूबर को ब‌र्द्धमान के खागरागढ़ में विस्फोट के बाद जेएमबी के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ था।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:terror group ISIS Trying to get foothold in West Bengal found several posters(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

बरघाट में बेकाबू हालात, कलेक्टर की गाड़ी पर पथराव, लाठीचार्ज के बाद कर्फ्यूइंद्राणी और उसके पूर्व पति संजीव की न्यायिक हिरासत 19 तक बढ़ी
यह भी देखें