PreviousNext

श्रीनगर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और बर्फबारी के बाद पारा लुढ़का

Publish Date:Wed, 30 Nov 2016 07:29 PM (IST) | Updated Date:Wed, 30 Nov 2016 07:38 PM (IST)
श्रीनगर में बदला मौसम का मिजाज, बारिश और बर्फबारी के बाद पारा लुढ़का
उच्च पर्वतीय इलाकों में कई बार बर्फबारी हुई, लेकिन निचले इलाकों में मौसम शुष्क ही रहा।

श्रीनगर, (जेएनएन)। वादी में मौसम ने करवट बदल ली है और बारिश व बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार अगले चौबीस घंटों के दौरान वादी के कई स्थानों पर हल्की बारिश व बर्फबारी की संभावना है।

गौरतलब है कि वादी में काफी समय से शुष्क मौसम चला आ रहा है। इस बीच उच्च पर्वतीय इलाकों में कई बार बर्फबारी हुई, लेकिन निचले इलाकों में मौसम शुष्क ही रहा। बुधवार को उच्च पर्वतीय इलाकों में हल्की बर्फबारी जबकि निचले इलाकों में बारिश शुरू हो गई, जो दिनभर रुक-रुक कर जारी रही।

विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल गुलमर्ग, सोनमर्ग व पहलगाम के महागुंस टॉप बर्फ की चादर से ढक गए हैं। श्रीनगर और इससे सटे इलाकों में दोपहर थोड़ी देर के लिए बारिश हुई। हालांकि बारिश जल्द ही रुक गई। आसमान में घने बादल छाए रहे। ताजा बारिश व बर्फबारी से भीषण ठंड के प्रकोप में थोड़ी कमी आई है। अधिकतम तापमान अभी भी सामान्य से कम है। न्यूनतम तापमान शून्य से ऊपर पहुंच गया है।

श्रीनगर में अधिकतम तापमान 12.1 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 3.9 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, पहलगाम में न्यूनतम तापमान 2.9 जबकि गुलमर्ग में न्यूनतम तापमान 2.0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया।

कुहासे की चादर में लिपटी राजधानी, ट्रेनों और फ्लाइटों पर पड़ा असर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:temperature falls in Srinagar after snowfall(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नगरोटा मामले में कांग्रेस का निशाना, उड़ी हमले से केंद्र ने नहीं लिया सबकपद्मनाभस्वामी में महिलाओं को ड्रेस कोड में छूट का विरोध
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »