Move to Jagran APP

ममता बनर्जी की हत्या करने पर एक लाख डॉलर देने की पेशकश

इस सनसनीखेज मामले के पर्दाफाश के बाद पुलिस के साथ-साथ सीआइडी ने भी जांच शुरू कर दी है।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Wed, 18 Oct 2017 06:48 PM (IST)Updated: Wed, 18 Oct 2017 06:48 PM (IST)
ममता बनर्जी की हत्या करने पर एक लाख डॉलर देने की पेशकश
ममता बनर्जी की हत्या करने पर एक लाख डॉलर देने की पेशकश

जागरण न्यूज नेटवर्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर के 19 वर्षीय पॉलिटेकनिक छात्र को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हत्या करने के लिए एक लाख डॉलर (करीब 65 लाख रुपये) का ऑफर मिला है। यह ऑफर उसे वाट्सएप के जरिये दिया गया है। संदेश भेजने वाले का नंबर अमेरिका के फ्लोरिडा का बताया जा रहा है।

loksabha election banner

इस सनसनीखेज मामले के पर्दाफाश के बाद पुलिस के साथ-साथ सीआइडी ने भी जांच शुरू कर दी है। वहीं राजनीतिक व प्रशासनिक हलकों में हड़कंप मचा हुआ है। बहरमपुर के उक्त छात्र का कहना है कि सोमवार दोपहर एक बजे उसके वाट्सएप पर संदेश मिलने शुरू हुए। संदेश भेजने वाले ने खुद को लैटिन बताया। उसने कहा कि वह एक आतंकी संगठन के लिए काम करता है और उसे भारत में एक साझेदार की तलाश है।

दोनों के बीच वाट्सएप पर हुई चैटिंग को पढ़ने से पता चला कि उस अज्ञात व्यक्ति ने कहा कि इस काम में मदद करने पर तुम्हें एक लाख डॉलर दिया जाएगा। तुम पूरी तरह से सुरक्षित रहोगे। क्या तुम तैयार हो? इस पर छात्र ने उसे कहा कि इंतजार करो। छात्र के इस संदेश पर उसने कहा कि ओके, जल्दी करो नहीं तो हम किसी और को चुन लेंगे। एक लाख डॉलर हाथ से जाने मत दो। इसके बाद छात्र ने करीब 40 मिनट बाद अपना जवाब भेजा और कहा कि वह इस साजिश में शामिल नहीं होगा।

जब छात्र ने उसे आतंकी कहा तो उसने कहा कि उसके पास पश्चिम बंगाल की सीएम को मारने का कांट्रैक्ट है। छात्र ने कहा कि उसने इस मामले के बारे में पुलिस को बताने का फैसला किया। वह उस समय डर गया जब थाने जाते समय उसे शाम को मैसेज आया। इसमें लिखा था कि थाने के पास तुम्हारी लोकेशन मिली है।

क्या तुम थाने जा रहे हो? हम तुम पर नजर बनाए हुए हैं, इसलिए हमें मूर्ख मत बनाओ अन्यथा तुम्हारी हत्या कर दी जाएगी। इस संदेश के बाद पुलिस ने उसे अपना फोन बंद रखने का निर्देश दिया है। पश्चिम बंगाल सीआइडी के अधिकारियों का कहना है कि जिस नंबर से मैसेज किया गया है उसके बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

यह भी पढ़ेंः जन्मजात विद्रोही हैं ममता बनर्जी: प्रणब मुखर्जी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.