Move to Jagran APP

तो इसलिए ऑस्ट्रेलिया को लेकर कोई टेंशन नहीं ले रहे हैं कैप्टन कोहली

विराट कोहली ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया को बहुत ज्यादा महत्व नहीं दे रहे हैं।

By Bharat SinghEdited By: Published: Wed, 22 Feb 2017 01:30 PM (IST)Updated: Wed, 22 Feb 2017 05:13 PM (IST)
तो इसलिए ऑस्ट्रेलिया को लेकर कोई टेंशन नहीं ले रहे हैं कैप्टन कोहली
तो इसलिए ऑस्ट्रेलिया को लेकर कोई टेंशन नहीं ले रहे हैं कैप्टन कोहली

पुणे, जेएनएन। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 23 फरवरी से शुरू हो रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि वह ऑस्ट्रेलिया को बहुत ज्यादा महत्व नहीं दे रहे हैं। विराट ने कहा कि वह कप्तान होने के नाते और उनकी पूरी टीम इस सीरीज से पहले कुछ खास तैयारी नहीं कर रही है। विराट का यह बयान विपक्षी टीम पर मानसिक दबाव बनाने के नाते अहम माना जा रहा है।

loksabha election banner

विराट ने मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत में कहा कि टीम इंडिया वैसे ही तैयारी कर रही है जैसे दूसरी टीमों के खिलाफ करती है। ऑस्ट्रेलिया की कमजोरी और उसकी ताकत के हिसाब से योजनाएं बनाई जा रही हैं, जैसा कि हर टीम के साथ किया जाता है।

बुधवार को अभ्यास के दौरान टीम इंडिया

विराट ने कहा कि भारतीय टीम को अपनी क्षमता और खेल पर भरोसा है। उन्होंने कहा कि सभी खिलाड़ी टीम के हितों को ध्यान में रखकर खेलते हैं, यही हमारी टीम की सबसे बड़ी ताकत है। विराट ने कहा कि वह अपने खेल पर ध्यान देते हैं और कोच कुंबले की सलाह से उसमें सुधार भी लाते हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी कप्तान को उसकी टीम महान बनाती है।

भारतीय कप्तान ने कहा कि मीडिया तारीफ भी करता है और आलोचना भी, इसे रोकना उनके हाथ में नहीं है। उन्होंने कहा कि जब वह 22 साल के थे तो लोग उनसे 35 साल के खिलाड़ी की तरह खेलने की उम्मीद करते थे। इसलिए वह इस दौर से निकलकर अनुभवी हो चुके हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि छह-सात साल कप्तानी करने के बाद ही वह अपनी समीक्षा कर सकेंगे।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

भारतीय टीम इस समय टेस्ट रैंकिंग में पहले नंबर की टीम है और पिछली 6 टेस्ट सीरीज जीतती आई है। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया को इस दौरान दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका से हार का सामना करना पड़ा है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.