Move to Jagran APP

दो से अधिक बच्चे हों तो टैक्स लगे: नीरज

प्रख्यात गीतकार पद्मभूषण डॉ. गोपालदास नीरज ने कहा है कि महंगाई हो या अपराध, सभी समस्याओं की जड़ जनसंख्या वृद्धि है। इसे रोकने को ठोस कदम उठाने होंगे, नहीं तो भविष्य में और बड़ी समस्या हो जाएगी। सरकार को दो से अधिक बच्चे होने पर टैक्स लगाना चाहिए। बुधवार को यहां जनकपुरी स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बात

By Edited By: Published: Wed, 09 Jul 2014 09:00 PM (IST)Updated: Wed, 09 Jul 2014 09:22 PM (IST)
दो से अधिक बच्चे हों तो टैक्स लगे: नीरज

अलीगढ़ [जासं]। प्रख्यात गीतकार पद्मभूषण डॉ. गोपालदास नीरज ने कहा है कि महंगाई हो या अपराध, सभी समस्याओं की जड़ जनसंख्या वृद्धि है। इसे रोकने को ठोस कदम उठाने होंगे, नहीं तो भविष्य में और बड़ी समस्या हो जाएगी। सरकार को दो से अधिक बच्चे होने पर टैक्स लगाना चाहिए।

loksabha election banner

बुधवार को यहां जनकपुरी स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से बातचीत में उत्तर प्रदेश भाषा संस्थान के अध्यक्ष नीरज ने कहा कि कोई भी सरकार समस्या के मूल को नहीं समझ रही है। जनसंख्या बढ़ने से शहरी सीमाएं बढ़ती जा रही हैं, जिससे कृषि भूमि लगातार घट रही है। मांग और उत्पादन में अंतर बढ़ रहा। इसी कारण अपराध भी बढ़ रहे हैं। रोजगार के अवसर कम होने से शिक्षित युवा भी अपराध करने से नहीं चूक रहे।

नीरज को एक और सम्मान

हरियाणा साहित्य अकादमी ने डॉ. गोपाल दास नीरज को आजीवन साहित्य साधना सम्मान देने की घोषणा की है। यह सम्मान 14 जुलाई को दिया जाएगा। इसमें पांच लाख रुपये की धनराशि दी जाएगी।

पढ़ें : गंगा स्वच्छ रखने को नियंत्रित रखनी होगी जनसंख्या वृद्धि


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.