Move to Jagran APP

तसलीमा नसरीन पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं आतंकी

बांग्लादेश की विवादित लेखिका तसलीमा नसरीन आतंकियों के निशाने पर हैं। बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसरुल्लाह बांग्ला ने दिल्ली में रह रहीं लेखिका की हत्या की साजिश रची है। इसे अंजाम देने के लिए आतंकी बांग्लादेश से कोलकाता के रास्ते दिल्ली जाने की फिराक में हैं।

By anand rajEdited By: Published: Tue, 21 Apr 2015 07:56 PM (IST)Updated: Tue, 21 Apr 2015 08:52 PM (IST)
तसलीमा नसरीन पर हमला करने की साजिश रच रहे हैं आतंकी

कोलकाता (जेएनएन)। बांग्लादेश की विवादित लेखिका तसलीमा नसरीन आतंकियों के निशाने पर हैं। बांग्लादेशी आतंकी संगठन अंसरुल्लाह बांग्ला ने दिल्ली में रह रहीं लेखिका की हत्या की साजिश रची है। इसे अंजाम देने के लिए आतंकी बांग्लादेश से कोलकाता के रास्ते दिल्ली जाने की फिराक में हैं। यह वही आतंकी संगठन है, जो बांग्लादेश में लेखक अभिजीत रॉय व ब्लॉगर वशीउर रहमान की हत्या में शामिल था।

loksabha election banner

गौरतलब है कि तसलीमा नसरीन के विवादित लेख की वजह से बांग्लादेशी कट्टरपंथियों ने उनका विरोध किया था। उनके खिलाफ फतवा जारी किए जाने के बाद लंबे समय से वह भारत में शरण लिए हुए हैं। पहले भी कई बार नसरीन ने खुद पर हमले किए जाने की आशंका जताई है। सूत्रों के मुताबिक तसलीमा नसरीन ने कहा है कि 'यह डराने वाला है, लेकिन वो चुप नहीं बैठेंगी।' खुफिया विभाग के अधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की कि तसलीमा आतंकी संगठन के निशाने पर हैं और उनकी हत्या की साजिश रची जा रही है। मामले पर पश्चिम बंगाल सरकार का कहना है कि तसलीमा की सुरक्षा केंद्र सरकार के पास है तो वही कोई कदम उठा सकती है।

गौरतलब है कि पिछले साल दो अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के ब‌र्द्धमान जिले में हुए धमाके में बांग्लादेशी आतंकी संगठन जेएमबी की संलिप्तता के बाद खुलासा हुआ था कि यहां से बम बनाकर पड़ोसी देश भेजे जाते हैं। अब एक और बांग्लादेशी आतंकी संगठन द्वारा तसलीमा की हत्या की साजिश रचे जाने की सूचना से खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं।

ये भी पढ़ेंः चीन अकेला था तब पाकिस्तान ने दिया साथ: जिनपिंग

ये भी पढ़ेंः खालिदा जिया के काफिले पर हमला, बाल-बाल बचीं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.