PreviousNext

मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर का आतंकी सलीम खान गिरफ्तार, ISIS के आतंकी का था फाइनेंसर

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 05:36 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 05:57 PM (IST)
मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर का आतंकी सलीम खान गिरफ्तार, ISIS के आतंकी का था फाइनेंसरमुंबई एयरपोर्ट से लश्कर का आतंकी सलीम खान गिरफ्तार, ISIS के आतंकी का था फाइनेंसर
एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुजफ्फरनगर का निवासी शर्मा लश्क ए तैयबा के मॉड्यूल का हिस्सा था जिसका पर्दाफाश जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया है।

मुंबई, एएनआई। मुंबई एयरपोर्ट से लश्कर ए तैयबा का एक संदिग्ध आतंकी सलीम खान गिरफ्तार किया गया है। सलीम लश्कर के मुजफ्फराबाद के कैंप में ट्रेनिंग भी ले चुका है। सलीम उत्तर प्रदेश के फतेहपुर का रहने वाला है। ये आतंकी फैजाबाद से पकड़े गए आईएसआई एजेंट आफताब का फाइनेंसर है।

उसने सेना की मुखबिरी के लिए आफताब को फाइनेंस किया था। गत 11 जुलाई को पाकिस्तान स्थित लश्कर ए तैयबा के लिए काम करने और हाल में छह पुलिसकर्मियों की हत्या सहित कश्मीर में आतंकी गतिविधयों में सक्रिय भागीदारी के आरोप में उत्तरप्रदेश के एक निवासी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल को गिरफ्तार किया गया।

एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने बताया कि मुजफ्फरनगर का निवासी शर्मा लश्क ए तैयबा के मॉड्यूल का हिस्सा था जिसका पर्दाफाश जम्मू कश्मीर पुलिस ने किया है। दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के निवासी मुनीब शाह को भी गिरफ्तार किया गया है।

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक मुनीर खान ने संवाददाताओं से कहा, 'हमने दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद से जुड़े अपराधों समेत सिलसिलेवार सनसनीखेज अपराधों में संलिप्त रहे एक मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। उत्तर प्रदेश स्थित मुजफ्फरनगर के निवासी संदीप कुमार शर्मा उर्फ आदिल और दक्षिण कश्मीर के कुलगाम के निवासी मुनीब शाह को गिरफ्तार किया गया है।'

उन्होंने कहा कि संदीप की गिरफ्तारी आपराधिकता और आतंकवाद के बीच धुंधलाती रेखाओं को दिखाती है। लश्कर-ए-तैयबा शर्मा का अकसर इस्तेमाल करता था और वह इस बात का पूरा फायदा उठा रहा था कि वह यहां का स्थानीय व्यक्ति नहीं है।

यह भी पढ़ें: घाटी में आतंक के सौदागरों का होगा अंत, अब सैन्य अभियान होगा और तेज

 

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Suspected LeT terrorist Saleem Khan arrested from Mumbai Airport(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मास्टर जी जिन्होंने 16 साल से नहीं ली छुट्टी, कहते हैं यही मेरी स्टाइल हैकांग्रेस के दो विधायक मणिपुर में भाजपा नेतृत्व वाली सरकार में शामिल
यह भी देखें