Move to Jagran APP

नरसिंह विवाद पर बोले सुशील कुमार, 20 सेकेंड के इस वीडियो से जाहिर किया दर्द

सुशील ने नरसिंह विवाद के अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो के जरिए अपने दिल की बात कही।

By ShivamEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2016 08:50 PM (IST)Updated: Thu, 28 Jul 2016 03:31 PM (IST)
नरसिंह विवाद पर बोले सुशील कुमार, 20 सेकेंड के इस वीडियो से जाहिर किया दर्द

नई दिल्ली। दो बार के ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार ने नरसिंह यादव डोपिंग मामले को लेकर हैरानी और दुख जताया है साथ ही उन्होंने कहा है कि वो नरसिंह समेत अपने साथी पहलवानों के साथ हमेशा खड़े थे और खड़े रहेंगे। गौरतलब है कि ओलंपिक की दौड़ में जब सबकी नजर सुशील पर थी तब नरसिंह को ही 74 किलोग्राम वर्ग में सुशील से बेहतर मानते हुए ओलंपिक में भेजने का फैसला लिया गया था। नरसिंह ने पिछले साल विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीता था। ओलंपिक सेलेक्शन से पहले तब विवाद और गरमा गया था जब सुशील ने ट्रायल की मांग कर दी थी। हालांकि भारतीय कुश्ती संघ और दिल्ली हाइकोर्ट ने इस अपील को ठुकरा दिया।

loksabha election banner

- मैं साथी पहलवानों के साथ हूं

ताजा डोपिंग विवाद पर सुशील ने कहा, 'कुश्ती और पहलवानों को ऐसी स्थिति से गुजरते हुए देखना दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने इस खेल को जिंदगी दी है और मैं हमेशा अपने साथी पहलवानों के साथ खड़ा रहूंगा।' सुशील ने ट्विटर पर 20 सेकेंड का वीडियो डाला है जिसमें उन्होंने नरसिंह का नाम तो नहीं लिया लेकिन साथी खिलाड़ियों के साथ खड़े होने की बात कही।

- दिल का दर्द भी बाहर आया

इस पूरे मामले पर सीधे तौर पर सुशील कुछ नहीं बोले लेकिन उन्होंने कहा, 'मैं भारत के लिए तीसरा पदक जीतना चाहता था लेकिन पिछले एक महीने से मैं ओलंपिक की तैयारियों से दूर हूं। इसकी जगह मैं अपने साथी पहलवानों की मदद कर रहा हूं ताकि वो देश के लिए पदक ला सकें।'

ये भी पढ़ेंः नरसिंह अस्थायी तौर पर निलंबित, 119 एथलीट रियो जाएंग- विजय गोयल

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

क्रिकेट से जुड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.