PreviousNext

सुप्रीम कोर्ट से सुब्रत राय को मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक

Publish Date:Fri, 23 Sep 2016 05:36 PM (IST) | Updated Date:Fri, 23 Sep 2016 05:52 PM (IST)
सुप्रीम कोर्ट से सुब्रत राय को मिली राहत, गिरफ्तारी पर लगाई रोक
सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की गिरफ्तारी पर 30 सितंबर तक के लिए रोक लगा दी है और अंतरिक पैरोल को बढ़ाने की सुनवाई के लिए 28 सितंबर का तारीख तय कर दी है। मुख्य न्यायधीश टी एस ठाकुर

जेएनएन, नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने सुब्रत राय की गिरफ्तारी पर 30 सितंबर तक के लिए रोक लगा दी है और अंतरिक पैरोल को बढ़ाने की सुनवाई के लिए 28 सितंबर का तारीख तय कर दी है। मुख्य न्यायधीश टी एस ठाकुर की अध्यक्षता वाली दो जजों की बेंच ने सुब्रत राय की नई याचिका को लेकर फैसला सुनाया। सुप्रीम कोर्ट में आज पूरा दिन नाटकीय दृश्य देखने को मिला।


दरअसल आज सुबह सुप्रीम कोर्ट में सुब्रत राय के वकील राजीव धवन के व्यवहार से खफा होकर कोर्ट ने पैरोल बढ़ाने की याचिका को रद्द कर दिया था और सुब्रत राय को 3 अक्टूबर तक के लिए जेल भेजने के आदेश दिया था। हुआ यूं कि कोर्ट में सहारा की तरफ से कोर्ट में मौजूद वकील धवन ने चीफ जस्टिस की अध्यक्षता वाली बेंच के सामने कहा कि सेबी द्वारा उन्हें संपत्ति की बिक्री में शमिल नहीं किया गया है।

इस पर चीफ जस्टिस नाराज हो गए और उन्होंने पैरोल रद्द करते हुए कहा कि अगर आप चाहते हैं कि आपकी बात सुनें तो पहले आप जेल जाइए, हमें मत बताएं, हमें क्या करना है और किस तरह करना है। हालांकि मामले को संभालते हुए सुब्रत राय की ओर से वकील कपिल सिब्बल को आगे किया गया। कपिल सिब्बल ने कोर्ट में नई अर्जी दाखिल की और कहा कि ऐसा दोबारा नही होगा। ग़लती के लिए क्षमा कर दीजिए। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट का यह फैसला आया।

पढ़ें- सुब्रत रॉय की पैरोल बढ़ाने से सुप्रीम कोर्ट का इंकार, न्यायिक हिरासत में भेजा

पढ़ें- हैरान कर देंगी ये सच्चाई... स्कूल से महरूम हैं 8.4 करोड़ भारतीय बच्चे

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Supreme Court stays on arrest of Subrata Roy(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

शिवसेना की धमकी के बाद पुलिस ने पाक कलाकारों को दिया सुरक्षा का भरोसासुब्रत राय ने सुप्रीम कोर्ट में नई जमानत अर्जी दाखिल कर मांगी माफी
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें