Move to Jagran APP

शहाबुद्दीन को मिलेगी बेल या जेल, सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

राजद के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। चंदा बाबू के तीन पुत्रों की हत्या के आरोपी मो. शहाबुद्दीन को पटना हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी।

By Manish NegiEdited By: Published: Mon, 26 Sep 2016 06:10 AM (IST)Updated: Mon, 26 Sep 2016 06:31 AM (IST)
शहाबुद्दीन को मिलेगी बेल या जेल, सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

पटना, (राज्य ब्यूरो)। एक दशक बाद 10 सितंबर को जमानत पर रिहा हुए राजद के बाहुबली नेता मोहम्मद शहाबुद्दीन के मामले में सुप्रीम कोर्ट आज सुनवाई करेगा। जमानत रद करने के लिए दाखिल याचिकाओं की सुनवाई करते हुए पिछले सोमवार को सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन से जवाब तलब किया था। शहाबुद्दीन की ओर से प्रसिद्ध अधिवक्ता राम जेठमलानी को उनका पक्ष रखना था। लेकिन वो कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे। इस बीच राज्य सरकार ने भी नया वकील नियुक्त कर दिया है।

loksabha election banner

चंदा बाबू के तीन पुत्रों की हत्या के आरोपी मो. शहाबुद्दीन को पटना हाई कोर्ट ने जमानत दे दी थी। सुप्रीम कोर्ट के न्यायाधीश पिनाकी चंद्र घोष एवं न्यायाधीश अमिताभ राय की खंडपीठ ज़मानत दिए जाने के मामले पर सुनवाई करेगी। राज्य सरकार ने एक सीनियर अधिवक्ता को सुप्रीम कोर्ट में खड़ा करने का फैसला किया है। अब राज्य सरकार की ओर से सोमवार को सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ अधिवक्ता दिनेश द्विवेदी बहस में भाग लेंगे। उनके साथ अधिवक्ता गोपाल सिंह भी सुनवाई में सहयोग करेंगे। गोपाल सिंह ने पिछली बार सरकार का पक्ष रखा था। शहाबुद्दीन ने प्रसिद्ध अधिवक्ता राम जेठमलानी को अपना अधिवक्ता बनाया था लेकिन व्यक्तिगत कारणों से राम जेठमलानी कोर्ट में मौजूद नहीं रहेंगे। शहाबुद्दीन ने कहा कि उनकी पैरवी सुप्रीम कोर्ट में शोएब अहमद और शेखरन करेंगे।

तेरह साल बाद घर आए शहाबुद्दीन का हुआ जोरदार स्वागत..., देखें तस्वीरें

प्रशांत भूषण रखेंगे चंदा बाबू का पक्ष

पूर्व सांसद शहाबुद्दीन की जमानत रद कराने के लिए राज्य सरकार के साथ-साथ सिवान के कारोबारी चंदा बाबू ने भी अलग से एक याचिका (विशेष अनुमति याचिका) सर्वोच्च न्यायालय में दायर कर रखी है। चंदा बाबू की ओर से सर्वोच्च न्यायालय के वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण शहाबुद्दीन की जमानत रद कराने को लेकर बहस करेंगे।

एक और याचिका की चर्चा

मोहम्मद शहाबुद्दीन को पटना हाई कोर्ट से मिली जमानत के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एक और चुनौती याचिका दायर करने की बात सामने आ रही है। प्रेट्र के मुताबिक यह याचिका मौत के घाट उतार दिए गए तीन भाइयों की मां और चंदाबाबू की पत्‌नी कलावती देवी की ओर से बताई गई है। लेकिन चंदाबाबू ने दूसरी याचिका को लेकर अनभिज्ञता जताई है।

रणनीति बनाने में जुटी पुलिस

यदि सुप्रीम कोर्ट ने शहाबुद्दीन की जमानत को रद करने का आदेश दिया तो इस बाहुबली पूर्व सांसद को तत्काल गिरफ्तार करने की रणनीति भी तैयार कर ली गई है। सिवान में विधि-व्यवस्था को बनाए रखने के सभी इंतजाम कर लिए गए हैं। सिवान में एसटीएफ का कमांडो दस्ता (चीता) के साथ आसपास के सभी जिलों से अतिरिक्त पुलिस बल को अलर्ट कर दिया गया है।

शहाबुद्दीन मामलाः SC में सुनवाई से एेन पहले बिहार सरकार ने बदला अपना वकील


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.