Move to Jagran APP

मेक्सिको में भूकंप से भीषण तबाही, 250 से ज्यादा की मौत; कई के दबे होने की आशंका

मैक्सिको में मंगलवार को भूकंप ने भीषण तबाही मचाई जिसमें 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Wed, 20 Sep 2017 07:29 AM (IST)Updated: Wed, 20 Sep 2017 06:36 PM (IST)
मेक्सिको में भूकंप से भीषण तबाही, 250 से ज्यादा की मौत; कई के दबे होने की आशंका
मेक्सिको में भूकंप से भीषण तबाही, 250 से ज्यादा की मौत; कई के दबे होने की आशंका

मेक्सिको (एजेंसी)। मेक्सिको सिटी में मंगलवार को भूकंप ने भीषण तबाही मचाई। 7.1 की तीव्रता वाले इस भूकंप में अभी तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है जबकि सैकड़ों लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका व्यक्त की जा रही है। भूकंप के बाद सैकड़ों लोग सड़कों पर आ गए।  भूकंप का केंद्र पुएब्ला प्रांत में 52 किमी नीचे बताया जा रहा है। मेक्सिको शहर में अकेले 117 लोगों की मौत हो गई है 

prime article banner

बताया जा रहा है कि ये झटके इतने तेज थे कि दो करोड़ की आबादी वाला यह शहर अब भी घबराया हुआ है। रिक्टर पैमाने पर 7.1 की तीव्रता वाले भूकंप ने मेक्सिको सिटी, मोरलियोस और पुएब्ला प्रांतों में भारी तबाही मचाई है।मेक्सिको में 32 साल पहले ठीक इसी तारीख को एक तबाही वाला भूकंप आया था जिसमें 10,000 लोग मारे गए थे। भूकंप के चलते उड़ानों को स्थगित कर दिया गया है। बचाव और राहत कार्यतेजी से चल रहा है। 

इसी महीने 8.1 की तीव्रता वाले भूकंप ने मेक्सिको के दक्षिणी हिस्से में में तबाही मचाई थी जिसमें कम से कम 90 लोगों की मौत हो गई थी। स्थानीय समय के अनुसार भूकंप एक बजकर 14 मिनट पर आया। देश के राष्ट्रपति एनरिक पेना निएटो ने लोगों से अपील की है कि वो सड़कों पर न रुकें ताकि इमरजेंसी सेवाएं आसानी से प्रभावित इलाकों में पहुंच सकें।

मेक्सिको में आया भीषण भूकंप, देखें तस्वीरें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.