Move to Jagran APP

व्हाट्सएप सहित सारे मैसेजिंग एप एक ही विंडो में रहेंगे, काम का है यह टूल

एक ही विंडो में सभी अकाउंट होने के अलावा, आप नोटिफिकेशन्स को भी इनेबल कर सकते हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 22 Jun 2017 05:47 PM (IST)Updated: Sat, 24 Jun 2017 06:25 PM (IST)
व्हाट्सएप सहित सारे मैसेजिंग एप एक ही विंडो में रहेंगे, काम का है यह टूल
व्हाट्सएप सहित सारे मैसेजिंग एप एक ही विंडो में रहेंगे, काम का है यह टूल

नई दिल्ली (जेएनएन)। आज की आधुनिक दुनिया में मैसेजिंग एक बड़ी समस्या है। कई सारे एप्स और मैसेजिंग सर्विस हैं और किसी को भी छोड़ पाना मुश्किल है। लोगों की इस परेशानी को देखते हुए गूगल क्रोम के यूजर्स के लिए, 'ऑल-इन-वन मैसेंजर' नाम से एक एप है। यह वेब आधारित चैट एप है, जिसमें आपके काम के 30 से अधिक इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म को इंटीग्रेट किया गया है यानी एक ही जगह पर लाया गया है। एक सिंगल विंडो में आप कई अकाउंट्स में लॉग इन करने के अलावा, आप एक ही प्लेटफार्म के कई खातों में लॉग-इन कर सकते हैं। इसलिए यदि आप ड्यूल सिम का उपयोग करते हैं और आपके फोन नंबर से जुड़े दो व्हाट्सएप खाते हैं, तो आपको सेकेंड्री खाते में जाने के लिए दोबारा लॉग इन करने और लॉग आउट करने की जरूरत नहीं है।

loksabha election banner

एक ही विंडो में सभी अकाउंट होने के अलावा, आप नोटिफिकेशन्स को भी इनेबल कर सकते हैं। इससे जब भी कोई संदेश मिलता है, तो आपको पता चल जाएगा और आप सिंगल क्लिक करके उसका जवाब दे सकते हैं। एप का इंटरफेस क्लीन है और होम स्क्रीन में उपलब्ध मैसेजिंग सर्विस प्लेटफॉर्म के आइकन दिए गए हैं। इसमें फेसबुक मैसेंजर, व्हाट्सएप, स्लैक, स्काइप, याहू मैसेंजर, गूगल हैंगआउट्स, टेलीग्राम, वीचैट सहित कई मैसेंजिंग प्लेटफॉर्म शामिल हैं।

अकाउंट को एड करने के लिए बस संबंधित आईकन पर बस टैप करना है और इसके बाद सेटअप प्रॉसेस शुरू हो जाएगी। गूगल हैंगआउट्स, स्काइप, फेसबुक मेसेंजर और स्लैक के मामले में आपको अपने यूजर आईडी और पासवर्ड से लॉगिन करना होगा। व्हाट्सएप के मामले में व्हाट्सएप वेब की तरह ही आपको क्यूआर कोड स्कैन करना होगा। 

यह भी पढ़ें:

अपने सिंगल कैमरा स्मार्टफोन में कैसे दें bokeh इफैक्ट, जानिए

स्मार्टफोन से डिलीट हो गई हैं फोटोज, ऐसे चुटकियों में करें रिकवर

स्मार्टफोन में जरुर रखें ये 5 एप्स, लाइफ होगी आसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.