Move to Jagran APP

बिहार में SSC MTS परीक्षा का पेपर लीक, व्हाट्सएप पर उत्तर वायरल

बिहार में एसएससी मल्टी टासकिंग की परीक्षा का प्रश्नपत्र भी लीक हो गया। कई जगहों पर परीक्षा शुरू होने से पहले प्रश्नों के उत्तर छात्रों के पास मिले।

By Ravi RanjanEdited By: Published: Sun, 30 Apr 2017 07:50 PM (IST)Updated: Sun, 30 Apr 2017 10:17 PM (IST)
बिहार में SSC MTS परीक्षा का पेपर लीक, व्हाट्सएप पर उत्तर वायरल
बिहार में SSC MTS परीक्षा का पेपर लीक, व्हाट्सएप पर उत्तर वायरल

पटना [जागरण टीम]। बिहार में एक और परीक्षा का प्रश्नपत्र लीक हुआ है। आज हुई एसएससी एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) की परीक्षा शुरू हाेने से पहले ही उसका पेपर लीक कर गया। दो पालियों में हुई इस परीक्षा में दोनों बार प्रश्नपत्र आउट हुए हैं। 

loksabha election banner

लखीसराय में कर्मचारी चयन आयोग की ओर से एमटीएस (मल्टी टास्किंग स्टाफ) की परीक्षा का सेंटर बनाया गया था। यह परीक्षा दो पालियों में हुई। पहली पाली परीक्षा शुरू होने के कुछ देर पहले ही व्हाट्सएप पर प्रश्न का उत्तर वायरल हो गया। कई परीक्षार्थियों के पास ये उत्तर मिले। 

उधर, मुजफ्फरपुर से भी इस परीक्षा का प्रश्न पत्र लीक हुआ। वहां द्वितीय पाली की परीक्षा शुरू होने से करीब आधा घंटा पूर्व तैयार उत्तर शीट में हूबहू वही प्रश्न मिले जो परीक्षा में पूछे गए थे। इसमें कुल डेढ़ सौ प्रश्नों के उत्तर थे। उत्तर इस तरह से तैयार किए गए थे कि प्रश्न पत्र किसी भी सेट का हो, उसका विकल्प देखकर जवाब दिया जा सके। 

यह भी पढ़ें: वाहन चालक को हॉर्न बजाना पड़ा महंगा, गाय मालिक ने फोड़ी आंख

ऐसे हुआ खुलासा

मामले का खुलासा शहर के दून स्कूल केंद्र के कुछ परीक्षार्थियों ने किया। वे इस उत्तर शीट को लेने में परीक्षा केंद्र पर देर से पहुंचे। इस कारण उन्हें प्रवेश नहीं मिला। तब जाकर उन्होंने हंगामा करते हुए उत्तर लीक कर दिया। परीक्षार्थियों ने बताया कि बीआरए बिहार विवि परिसर में एक जगह उत्तर लिखे जा रहे थे। परीक्षा की समाप्ति के बाद जब प्रश्नपत्र से मिलान किया गया तो उसे सही पाया गया।

यह भी पढ़ें: बिहार के इस इलाके में मात्र पांच हजार रूपये में बिक जाते हैं बच्चे, जानिए

हालांकि, एसएससी के मध्य क्षेत्र के निदेशक राहुल सचान ने एसएससी ने प्रश्नपत्र लीक से इन्कार किया है। उन्होंने कहा कि परीक्षा सफलता पूर्वक संपन्न हुई है। लीक जैसी कोई बात नहीं है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.