Move to Jagran APP

कांस्टेबल की एके-47 राइफल लेकर आतंकियों से मिला एसपीओ

डाउन-टाउन स्थित एक पुलिस स्टेशन में तैनात स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) कांस्टेबल की एके-47 राइफल लेकर आतंकियों के साथ जा मिला।

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sat, 06 Feb 2016 08:50 PM (IST)Updated: Sat, 06 Feb 2016 09:21 PM (IST)
कांस्टेबल की एके-47 राइफल लेकर आतंकियों से मिला एसपीओ

जागरण ब्यूरो, श्रीनगर । डाउन-टाउन स्थित एक पुलिस स्टेशन में तैनात स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) कांस्टेबल की एके-47 राइफल लेकर आतंकियों के साथ जा मिला। पुलिस ने आरोपी को पकड़ने के लिए पूरी वादी में अलर्ट घोषित करते हुए एक विशेष दल का गठन किया है। इस वर्ष किसी पुलिसकर्मी के आतंकी बनने का यह दूसरा मामला है। इससे पूर्व 13 जनवरी को दक्षिण कश्मीर के बीजबेहाड़ा में पुलिस कांस्टेबल शकूर अहमद चार सरकारी एसाल्ट राइफलें लेकर आतंकियों के साथ जा मिला था।

loksabha election banner

इस बार आतंकी बनने वाले पुलिसकर्मी की पहचान एसपीओ रियाज अहमद के रूप में हुई है। वह डाउन-टाउन के रैनावारी थाने में तैनात था। रियाज शनिवार सुबह करीब साढ़े पांच बजे फरार हो गया। वह थाने में तैनात एक अन्य पुलिस कांस्टेबल शौकत अहमद की सरकारी एके-47 राइफल लेकर भागा है। सूत्रों का कहना है कि जब एसपीओ रियाज सुबह आठ बजे तक किसी को नजर नहीं आया तो उसकी तलाश शुरू की गई। संबंधित अधिकारियों व कर्मियों ने उसके मोबाइल फोन पर संपर्क साधने का प्रयास किया, जो स्विच ऑफ था। इस बीच एक कांस्टेबल ने सूचित किया कि वह उसकी राइफल लेकर भागा है, जिससे वहां हड़कंप मच गया। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गए। उन्होंने हालात का जायजा लेते हुए आरोपी को पकड़ने के लिए एक विशेष दल का गठन किया। बताया जाता है कि उसके घर पर भी दबिश दी गई, लेकिन वह नहीं मिला।

एक साल में छह पुलिसकर्मी बने आतंकी

डाउन-टाउन के रैनावारी थाने से फरार एसपीओ रियाज बीते एक साल के दौरान पुलिस की नौकरी छोड़ आतंकियों के साथ जा मिलने वाला छठा पुलिसकर्मी है। वहीं वर्तमान में लगभग 130 पुलिसकर्मियों पर आतंकियों का साथ देने के विभिन्न मामले अदालतों में विचाराधीन हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.