Move to Jagran APP

नाराज महाजन ने चेताया, यही सब करना है तो किसी और को चुन लें स्पीकर

यूपीएससी विवाद को लेकर गरमाई राजनीति के बीच शुक्रवार को लोकसभा में कुछ सांसदों का रोष चरम पर था तो उनके व्यवहार से लोकसभा अध्यक्ष का पारा भी ऊपर था। एक वक्त ऐसा आया जब राजद सांसद पप्पू यादव ने अखबार को फाड़कर अध्यक्ष की मेज की तरफ उछाल दिया। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगी। लेकिन बार-बार के अवरोध से खिन्न अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी यह कहने से खुद को नहीं रोक पाई कि अगर यही सब करना है कि किसी और को स्पीकर चुन लें।

By Edited By: Published: Fri, 01 Aug 2014 06:28 PM (IST)Updated: Sat, 02 Aug 2014 07:39 AM (IST)
नाराज महाजन ने चेताया, यही सब करना है तो किसी और को चुन लें स्पीकर

नई दिल्ली [जागरण ब्यूरो]। यूपीएससी विवाद को लेकर गरमाई राजनीति के बीच शुक्रवार को लोकसभा में कुछ सांसदों का रोष चरम पर था तो उनके व्यवहार से लोकसभा अध्यक्ष का पारा भी ऊपर था। एक वक्त ऐसा आया जब राजद सांसद पप्पू यादव ने अखबार को फाड़कर अध्यक्ष की मेज की तरफ उछाल दिया। हालांकि बाद में उन्होंने माफी मांगी। लेकिन बार-बार के अवरोध से खिन्न अध्यक्ष सुमित्रा महाजन भी यह कहने से खुद को नहीं रोक पाई कि अगर यही सब करना है कि किसी और को स्पीकर चुन लें।

prime article banner

लोकसभा में शून्यकाल के दौरान पप्पू यादव ने दैनिक जागरण में छपी खबर को दिखाते हुए कहा कि छात्रों पर जुल्म हो रहा है और सरकार कुछ नहीं कर रही है। उनके साथ कांग्रेस, सपा और जदयू के भी कुछ सदस्य सदन की वेल में शोर करते रहे। इसी बीच पप्पू ने रोष में अखबार फाड़कर अध्यक्ष की तरफ उछाल दिया। उन्हें उनके साथियों ने भी रोकने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने दोबारा वही हरकत की। बाद में जब उन्हें बोलने की अनुमति मिली तो अध्यक्ष ने उन्हें अपने व्यवहार की याद दिलाई। इस पर उन्होंने माफी मांग ली।

इससे पहले शोर-शराबे में पप्पू यादव और कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया की बार बार टोका टाकी से खिन्न महाजन ने उन्हें आगाह किया कि ऐसा न करें। उन्होंने कहा- हर बात में सुझाव न दें। अगर ज्यादा परेशानी है तो किसी और को अध्यक्ष चुन लें। उनकी इस तल्ख टिप्पणी के बाद सांसद अपने-अपने स्थान पर चले गए।

पढ़ें: लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से खफा राहुल


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK