Move to Jagran APP

सपा ने मोहम्‍मद फारुक घोसी को पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष पद से हटाया

आतंकी याकूब मेमन की पत्‍नी को सांसद बनाए जाने की मांग करने वाले सपा नेता मोहम्‍मद फारुक घोसी को पार्टी ने प्रदेश उपाध्‍यक्ष के पद से हटा दिया है। पार्टी ने उनकी मांग से पल्‍ला झाड़ते हुए साफ कर दिया है कि पत्र में लिखी बातें घोसी की निजी राय

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 01 Aug 2015 11:09 AM (IST)Updated: Sat, 01 Aug 2015 03:46 PM (IST)
सपा ने मोहम्‍मद फारुक घोसी को पार्टी के प्रदेश उपाध्‍यक्ष पद से हटाया

नर्इ दिल्ली। आतंकी याकूब मेमन की पत्नी को सांसद बनाए जाने की मांग करने वाले सपा नेता मोहम्मद फारुक घोसी को पार्टी ने प्रदेश उपाध्यक्ष के पद से हटा दिया है। पार्टी ने उनकी मांग से पल्ला झाड़ते हुए साफ कर दिया है कि पत्र में लिखी बातें घोसी की निजी राय है, इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है। उन्होंने अपनी मांग के तहत एक पत्र समाजवादी पार्टी प्रमुख मुलायम सिंह को लिखा है। इसमें उन्होंने लिखा है कि याकूब की फांसी के बाद उनके मन में कुछ सवाल खड़े हो रहे हैं और उन्हीं से परेशान होकर उन्होंने यह पत्र लिखा है।

loksabha election banner

याकूब की फांसी पर भड़का छोटा शकील, भारत को धमकाया

अपने पत्र में घोसी ने लिखा है कि कोर्ट ने याकूब को दोषी करार दिया और उनकी पत्नी राहीन मेमन को बरी कर दिया, जो उसके साथ गिरफ्तारी के बाद कई वर्ष तक जेल में रही। उसने इस दौरान कितनी तकलीफ सही होगी। उन्होंने आगे लिखा है कि हम समाजवादियों की एक खूबी है कि मन की बात कहना जरूरी है।

अपने पत्र में उन्होंने लिखा है कि याकूब की फांसी के बाद कई मुस्लिम अपने को असहाय महसूस कर रहे हैं। ऐसे में राहीन को सांसद बनाकर मजलूम और असहाय लोगों के लिए पार्टी को काम करना चाहिए। अंत में उन्होंने साफ किया है कि यह उनके निजी विचार है यदि इसमें कुछ भी गलत लगा हो तो उनको माफ कर दिया जाए।

पढ़ें: इनकी निगरानी में दी गई याकूब को फांसी

याकूब के जनाजे में शामिल लोगों में हो सकते हैं आतंकी: तथागत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.