Move to Jagran APP

सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने से सोनिया-मनमोहन चिंतित

केंद्र की मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सांप्रदायिक ¨हसा को देश के लिए खतरनाक बताया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पार्टी अध्यक्ष के सुर-में-सुर मिलाते हुए बढ़ती सांप्रदायिकता पर चिंता जाहिर की। पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बुधवार को सोनिया ने

By Edited By: Published: Wed, 20 Aug 2014 11:45 PM (IST)Updated: Thu, 21 Aug 2014 07:29 AM (IST)
सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने से सोनिया-मनमोहन चिंतित

नई दिल्ली। केंद्र की मोदी सरकार पर हमला जारी रखते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने सांप्रदायिक ¨हसा को देश के लिए खतरनाक बताया है। पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने भी पार्टी अध्यक्ष के सुर-में-सुर मिलाते हुए बढ़ती सांप्रदायिकता पर चिंता जाहिर की।

loksabha election banner

पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर बुधवार को सोनिया ने जाने-माने फिल्मकार मुजफ्फर अली को 'राजीव गांधी राष्ट्रीय सद्भावना पुरस्कार' से सम्मानित किया।

सोनिया ने कहा कि अपनी शहादत से कुछ ही दिन पहले राजीव जी ने सद्भावना यात्रा शुरू की थी। मुझे याद है कि जिस तरह आजकल देश के विभिन्न हिस्सों में सांप्रदायिक ¨हसा की घटनाएं घट रही हैं, उसी तरह की सांप्रदायिकता व जातीय तनाव से देश उस समय भी जूझ रहा था। उन्होंने कहा कि दुनिया में भाईचारे की भावना से ही महान कार्य संभव हो सका है। जबकि, बदनीयती से किए गए कार्यो का नतीजा भी बुरा ही होता है।

मनमोहन ने कहा कि भारत की विविधता को महान शक्ति का स्रोत बनाया जा सकता है। धर्म और जाति के नाम पर इसे व्यर्थ में जाया नहीं किया जाना चाहिए।

गौरतलब है कि सोनिया ने पिछले सप्ताह भी केंद्र पर हमला करते हुए कहा था कि जब से यह सरकार सत्ता में आई है, तबसे देश में सांप्रदायिक घटनाओं में बढ़ोतरी हुई है। उन्होंने भाजपा सरकार पर विभाजन की राजनीति करने का आरोप लगाया था।

पढ़ें: भाजपा का सोनिया पर पलटवार, कहा-कांग्रेस सबसे सांप्रदायिक पार्टी

पढ़ें: सोनिया ने केंद्र सरकार को बताया दिशाहीन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.