Move to Jagran APP

जूनियर विश्‍व कप गोल्‍फ टूर्नामेंट जीतकर घर लौटा शुभम जगलान

अमेरिका में आयोजित आइएमजी एकेडमी के दूसरे जूनियर विश्व चैंपियनशिप के 9-10 वर्ष की कैटेगरी में हरियाणा के गोल्‍फर शुभम जगलान खिताब जीतने के बाद वापस अपने घर लौट आए हैं। लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट को जीतकर लौटने पर जगलान का भव्‍य स्‍वागत किया गया।

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Tue, 04 Aug 2015 08:25 AM (IST)Updated: Tue, 04 Aug 2015 08:42 AM (IST)
जूनियर विश्‍व कप गोल्‍फ टूर्नामेंट जीतकर घर लौटा शुभम जगलान

पानीपत। अमेरिका में आयोजित आइएमजी एकेडमी के दूसरे जूनियर विश्व चैंपियनशिप के 9-10 वर्ष की कैटेगरी में हरियाणा के गोल्फर शुभम जगलान खिताब जीतने के बाद वापस अपने घर लौट आए हैं। लगातार दूसरी बार इस टूर्नामेंट को जीतकर लौटने पर जगलान का भव्य स्वागत किया गया।

loksabha election banner

जगलान पानीपत में एक सामान्य परिवार से आते हैं। उनके पिता एक सामान्य किसान है और दूध बेचकर घर चलाते हैं। यहां उल्लेखनीय यह है कि जगलान ने गोल्फ को यूट्यूब पर बड़े खिलाड़ियों का वीडियो देखकर खेतों में प्रैक्टिस करते हुए सीखा। जगलान अब तक 100 से अधिक टूर्नामेंट जीत चुके हैं।

तीन साल पहले जब जगलान हर टूर्नामेंट में अपना परचम लहरा रहा था, उस वक्त नोनिता नाम की संस्था ने इसकी तलाश शुरू की। उस वक्त नोनिता संस्था को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि यही बच्चा दुनिया में अपना परचम लहराएगा।

वापस लौटने के बाद बातचीत में जगलान ने कहा कि यह किसी सपने के सच होने जैसा है। मुझे अच्छा महसूस हो रहा है और मेरे दोस्त मुझे बधाई दे रहे हैं। मैं बस कड़ी मेहनत कर रहा हूं और अपने खेल के लिए ईमानदार हूं। सफलता के लिए कोई शॉर्ट कट नहीं है।

पढ़ें : 10 वर्षीय शुभम ने फिर रचा इतिहास, लगातार दूसरा खिताब जीता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.